Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातHair Growth: बालों को जल्दी कैसे करें लंबे, फॉलो करें ये 3...

Hair Growth: बालों को जल्दी कैसे करें लंबे, फॉलो करें ये 3 शानदार टिप्स

- Advertisement -

Hair Growth: लंबे काले बाल खूबसूरती बढ़ाने और पर्सनालिटी को बेहतर दिखाने का काम करते हैं। इसीलिए, सभी लड़कियां लंबे, काले और घने बाल पाना चाहती हैं। वहीं, मॉडलिंग जैसे प्रोफेशन में भी ऐसी महिलाओं की जरूरत पड़ती है जिनके बाल लम्बे, स्ट्रॉन्ग और शाइनी हों। पर कई बार लाख कोशिश करने के बाद भी कई लोगों के बालों की ग्रोथ बहुत ही धीमी हो जाती है और उनके बाल जल्दी-जल्दी नहीं बढ़ते हैं। लंबे और घने बाल पाना कोई आसान काम नहीं है। तो आज हम आपको बताएंगे कैसे बाल लंबे करें।

आंवला

आंवले के जूस को सप्‍ताह में एक बार बालों में लगाने से बाल तेजी से बढ़ने लगते हैं। आंवला खाना भी त्वचा और बालों के लिए बहुत उपयोगी होता है। आंवले आपके बालो के लिए काफी अच्छा होता है। ओपको आंवला वीक में दो तीन बार लाना चाहिए । जिससे आपके बाल अच्छे हो जाएंगे ।आंवला खाना भी त्वचा और बालों के लिए बहुत उपयोगी होता है।

नींबू और दही

दही में दो 1 नींबू निचोड़ कर पेस्ट तैयार कर लीजिए। इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगाएं और 15 मिनट तक मसाज करें। फिर पेस्ट को 1 से डेढ़ घंटे तक बालों में लगा रहने दें और इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से बालों को धो लें। इससे बालों का रूखापन तो दूर होगा ही साथ में बालों की ग्रोथ बढ़ेगी।

वॉल्यूमाइज़िंग शैम्पू पर स्विच करें

बता दें कि घने बाल पाने के लिए, आपको अपने पुराने शैम्पू को वॉल्यूम बढ़ाने वाले शैम्पू से बदलना होगा, जो बायोटिन और व्हीट प्रोटीन के साथ मिश्रित सौम्य क्लींजिंग एजेंटों के सही संयोजन का उपयोग करके तैयार किया गया है। ये बालों को मात्रा प्रदान करते हैं और उन्हें टूटने से भी रोकते हैं।

यह भी पढ़े: राजस्थान से पहली बार अजमेर पहुंची वंदे भारत ट्रेन, इन शहरों में होगा ट्रायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular