Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातजयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में निकली सरकारी नौकरी...

जयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में निकली सरकारी नौकरी की वैकेंसी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर काफी वैकेंसी निकाली है, इसके तहत प्रदेशभर में 7020 पदों पर नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती की जाएगी। राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जबकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। वहीं उम्मीदवार हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 4 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यहां जानिए पूरी जानकारी

केंद्र और राज्य के 10 विभागों में 15,000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। बता दें, राजस्थान में बंपर पदों पर निकली नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती में 12वीं या जीएनएम कोर्स या इसके समकक्ष कोर्स करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, लेकिन उनका राजस्थान नर्सिंग काउंसिलिंग में रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में राजस्थान स्वस्थ परिवार कल्याण संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दें, उम्मीदवार को सबसे पहले sihfwrajasthan पर क्लिक करना होगा। इसके बाद भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद मांगें गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं। फिर आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फीस का भुगतान करना होगा। वहीं फीस जमा करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है। एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद भविष्य के लिए उसका प्रिंट-आउट निकाल सकते हैं।जिससे आपको आगे दिक्कत ना हो।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular