Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में आज से कम हुए गैस सिलेंडर के दाम,लोगों को मिली...

जयपुर में आज से कम हुए गैस सिलेंडर के दाम,लोगों को मिली राहत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ) LPG Cycliner Price, Jaipur : राजस्थान के जून महीने की शुरुआत जनता के लिए राहत के साथ हुई है खासकर राजस्थान की जनता के लिए क्योंकि पहले 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली अरब सस्ता एलपीजी सिलेंडर की सौगात मिली है। दरअसल अब तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है जिससे कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹84 तक की कमी आई है।

84 रुपए हुए एलपीजी साइकिलिंर के दाम

बता दें, गैस सिलेण्डर की कीमतों में 84 रुपए की कमी की है। हालांकि इसका फायदा घरेलु उपभोक्ताओं को नहीं दिया है। घरेलु उपयोग का रसोई गैस सिलेण्डर भी पुरानी कीमतों 1106 रुपये में ही मिलेगा। ऑयल कंपनियों से जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो कल तक 1879.50 रुपए में बाजार में मिलता था। जो आज से कम होकर अब 1796 रुपए में मिलेगा।

इतनी हुई कीमत

कंपनियों ने भले ही लगातार दूसरे महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में कमी की हो,लेकिन घरेलु उपभोक्ताओं को इस बार भी कोई राहत नहीं दी। इस बार भी घरेलू उपयोग के सिलेंडर के दाम स्थिर रखे है। ये बाजार में आज भी पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है। मार्च में कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर पर 50 रुपए की बढ़ोतरी की थी। आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है। गैस की कीमतों में कम और बढ़ने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular