Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातपाकिस्तान में भुखमरी के बीच विदेशों से मिली मदद और राहत सामग्री...

पाकिस्तान में भुखमरी के बीच विदेशों से मिली मदद और राहत सामग्री भी हुई चोरी

- Advertisement -

जयपुर: (Pakistan Economic Crisis) पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में उसकी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच खबर सामने आई है कि विदेशों से मिल मदद और राहत सामग्री भी चोरी हो रही है।

दरअसल, रूस ने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 40 हजार टन से ज्यादा गेहूं मदद के तौर पर भेजा था लेकिन अब खबर आई है कि यह गेहूं चोरी हो गया है।

पाकिस्तान सरकार ने अधिकारियों को किया सस्पेंड

इस मामले में सख्ती से ऐक्शन लेते हुए पाकिस्तान सरकार ने अपने 67 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उन्हें कारण बताओं नोटिस भी जारी किया है। बता दें इस नोटिस में अधिकारियों से पूछा गया है कि किसके इशारों पर गेहूं चोरी हुआ है, आप लोग इसका जवाब दें।

खाद्य विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से हुई चोरी

पाकिस्तानी मीडिया द्वारा जारी कि गई रिपोर्टों के मुताबिक, सिंध खाद्य विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से सिंध प्रांत के 10 जिलों में स्थित सरकारी गोदामों से लगभग 40,392 टन गेहूं चोरी हो गया है। जो रूस ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान को भेजे थे।

इन अधिकारियों को किया गया निलंबित

मीडिया के मुताबिक, गबन में कथित संलिप्तता के लिए जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें 49 खाद्य पर्यवेक्षक और 18 खाद्य निरीक्षक शामिल हैं। बता दें दादू, लरकाना, शहीद बेनजीराबाद, कंबर-शाहदादकोट, जैकोबाबाद, खैरपुर, सुक्कुर, घोटकी, संगर और मीरपुरखास जिलों में स्थित गोदामों से गेहूं की चोरी की गई है।

पाकिस्तान की मदद को आगे आया मास्को

पाकिस्तान में खाने की कमी को लेकर लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, कई लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। रूस ने मानवीय आधार पर पाकिस्तान को इतनी बड़ी राहत दी थी। अब खबर है कि मास्को नौ मालवाहक जहाजों के माध्यम से पाकिस्तान को 450,000 टन गेहूं की आपूर्ति करने की योजना बना रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular