Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातCyber Fraud  : नागौर का युवक हुआ साइबर ठगी का शिकार, लालच...

Cyber Fraud  : नागौर का युवक हुआ साइबर ठगी का शिकार, लालच में गवाएं 28 लाख

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Cyber Fraud  : राजस्थान के नागौर में एक युवक को ठगों ने लाखों का चुना लगा दिया। युवक से ठगों ने कुल 28 लाख 63 हजार रूपय ऐंठा। पीड़ित युवक ने पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। बता दें कि मामला मेड़ता रोड थाना क्षेत्र का है। डारा की ढाणी निवासी देवाराम सोनी ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन गेम के जरिए पैसा कमाने का विज्ञापन देखा था।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक युवक विज्ञापन को देखते ही नीचे दिये गए नंबर पर संपर्क किया। पवन खत्री नामक युवक ने बताया कि उसने एक ऑनलाइन फन गेम बनाया है। अगर उसमें वह पैसा निवेश करता है तो उसे बहुत फायदा होगा। पैसा डबल होकर उसे मिलेगा। देवाराम उसकी बातों में आकर रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर देवाराम से 500 रुपये ऑनलाइन पेमेंट कर दिया।

ठग ने फिर देवाराम को कहा कि इस लिंक में अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालकर गेम को खेलना शुरू करे। इसके बाद उसे एक अन्य नंबर से भी कॉल आया और उस शख्स ने अपना नाम भवानी शंकर मोदी बताया। शख्स ने बताया कि इस गेम के जरिए वो भी काफी अमीर बन गया है। देवाराम को लगने लगा कि शायद वो भी इसी तरह अमीर बन जाएगा। देवाराम को शुरुआत में इससे इनकम होने लगी इसलिए वह गेम में ज्यादा पैसा लगाना शुरू कर दिया।

लाखों का लगा चुना

कुछ दिनों बाद देवाराम 7 लाख रुपये गेम में इनवेस्ट कर दिया। देवाराम ने अपने एक दोस्त को भी इसके बारे में बताया दोस्त से फिर 45 हजार रुपये लेकर गेम में लगा दिए। जबकि देवाराम ने गेम में कुल 28 लाख 63554 रुपए लगा दिए। लेकिन पैसे निवेश करते ही पेमेंट मिलना बंद हो गया। जब उसने पवन और भवानी को फोन किया तो उनके नंबर बंद आए. गेम का लिंक भी बंद हो गया। तब देवाराम को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की गई है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular