Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातCorona Update: प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, SMS अस्पतालो...

Corona Update: प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, SMS अस्पतालो में बढ़ाई गई जीनोम सीक्वेंसिंग

- Advertisement -

Corona Update: देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा। रविवार को राजस्थान में कोरोना के 401 नए पॉजिटिव केस मिले है। स्वास्थ्य विभाग की सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में सबसे ज्यादा 117 मामले राजधानी जयपुर में मिले हैं। अजमेर से 49, अलवर से 7, बांसवाड़ा से 11, बारां से 1, बाड़मेर से 2, भरतपुर से 31, चित्तौड़गढ़ से 56, दोसा से 1, डूंगरपुर से 2, धौलपुर से 2, गंगानगर से 7, हनुमानगढ़ से 1, जैसलमेर से 1 झुंझुनू से 7, जोधपुर से 8, कोटा से 1, नागौर से 16, पाली से 9 उदयपुर से 42, सिरोही से 9, सीकर से 3, सवाई माधोपुर से 5, राजसमंद से 1 कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं।

प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट

प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है। पिछले दो दिनों में नए कोरोना मरीजों की संख्या 400 के आस पास आ रही है। इससे पहले 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित आ रहें थे। प्रदेश में रविवार को 401 नए कोरोना संक्रमित मिले। 431 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। अब प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3750 हो गई है। चिकित्सा विभाग की ओर से आज 2052 सैंपल लिए गए।

अस्पतालो में जीनोम सीक्वेंसिंग भी बढ़ाई गई

आपको बता दें कि मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोविड-19 के बढ़ते केसों और मौतों के मद्देनजर प्रदेश के सभी सीएमएचओ को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। एसएमएस मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग भी बढ़ाई गई है। ताकि तेज़ी से फैल रहे कोविड के वेरिएंट्स को रोका जा सकें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular