Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातBenefits Of Milk: कच्चा दूध रूखी और बेजान स्किन के लिए है...

Benefits Of Milk: कच्चा दूध रूखी और बेजान स्किन के लिए है वरदान, जानें इसके फायदे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Benefits Of Milk: दूध को किसी भी रूप में प्रयोग किया जा सकता है। सेहत के लिए दूध हर तरुके से फायदेमंद होता है। दूध कई तरह से औषधिक और पोषण तत्वों से भरपूर होता है। आपको बता दे कच्चा दूध स्क्रीन के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। बता दे आप दूध को एक प्राकृतिक स्किन टोनर के तौर पर लगा सकते हैं। इससे त्वचा पर रंगत देखने को मिलेगी। चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से कई तरह के फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं कच्चा दूध स्किन के लिए कितना फायदे दिलाता है।

कच्चे दूध के फायदे

  • रूखी और बेजान स्किन के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। दूध में लैक्टिक एसिड होता है, जो नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है।
  • शहद में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 5-7 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। ये सेंसिटिव और ड्राई स्किन पर अच्छा काम करता है।
  • कच्चे दूध में हल्दी मिलकर गाढ़ा पेस्ट बना लें और चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें। इससे चेहरे पर ग्लो नजर आता है।
  • स्किन टोनर के लिए के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कई लोग कच्चे दूध का इस्तेमाल करते है।
  • स्किन को मुलायम बनाने के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चेहरे पर रोज कच्चा दूध लगाने से स्किन की ड्राइनेस खत्म होती है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular