Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातAnti-Aging Tips: अगर आप के भी चेहरे पर दिख रहा है समय...

Anti-Aging Tips: अगर आप के भी चेहरे पर दिख रहा है समय से पहले बुढ़ापा, तो अपनाएं ये टिप्स

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Anti-Aging Tips: उम्र के साथ ही त्वचा पर झुर्रियां भी बढ़ने लगती है। लेकिन कभी-कभी तनाव, प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी फूड्स के चलते भी चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं, जिससे आप अपनी उम्र से कम नजर आ सकें। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में।

हेल्दी डाइट का करें सेवन

आपको अपनी डाइट में विटामिन-ई और विटामिन-सी से भरपूर फूड्स शामिल करने चाहिए। इससे त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचता है। इसके साथ ही ताजे फलों और सब्जियों का सेवन करें। ऐसे में आपकी त्वचा स्वस्थ रहेगी।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

 त्वचा को अच्छा बनाए रखने के लिए उसे धूप से बचाना बहुत जरूरी होता है। अगर धूप में निकलना आपका मजबूरी है तो बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें।

रात में मेकअप हटाकर ही सोएं

 मेकअप ज्यादा लबें समय तक लगाए रखने से उसका प्रभाव चेहरे पर पड़ता है। ऐसे में रोजाना रात में मेकअप हटाकर ही सोना चाहिए। ताकी अपकी त्वचा साफ रहे और स्किन संबंधित प्रॉब्लम से आप दूर रह सकें।

मॉइस्चराइजर का करें इस्तेमाल

त्वचा की नमी बनाए रखने के लिए नियमित रूप से मॉइस्चराइजर लगाते रहना चाहिए। ऐसे में आप ड्राई स्किन की समस्या से बचे रहेंगे।

बॉडी रखें हाइड्रेट

शरीर में पानी की कमी होना भी त्वचा पर झुर्रियां पड़ने की एक वजह है। इसलिए शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए प्रतिदिन पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए। इससे आपकी स्किन की चमक बनी रहेगी।

एक्सरसाइज करना है जरूरी

आपको बता दें कि एक्सरसाइज करने से एनर्जी बूस्ट होती है और साथ ही यह त्वचा के लिए भी बेहद लाभदायक होता है।

ये भी पढ़ें- Tulsi Upay: घर में तुलसी का सूखना देता है अशुभ संकेत, बरकत लाने के लिए करें ये उपाय

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular