Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातसचिन पायलट के धरने के साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने भी...

सचिन पायलट के धरने के साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने भी कर दिया मिशन 2030 का ऐलान, वीडियो जारी कर बताया बजट

- Advertisement -

CM Ashok Gehlot: राजस्थान की सियासत अब पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ चुकी है। इसी बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट के धरने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मिशन 2030 का ऐलान कर दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत ने एक वीडियो शेयर कर सन्देश जारी करते हुए यह ऐलान किया और इसका रोडमैप भी सबके सामने रखा। उन्होंने कहा कि हम साल 2030 तक राजस्थान को देश का नंबर 1 राज्य बनाएंगे।

सीएम गहलोत ने वीडियो जारी करते हुए बताया बजट

सीएम गहलोत ने बचत, बढ़त और राहत का वीडियो जारी करते हुए कहा कि मैंने तय किया हैं 2030 तक मुझे राजस्थान को देश का नंबर राज्य बनाना है। इस सपने को साकार करने के लिए चार बजट के साथ और बचत, राहत और बढ़त वाले बजट में मैंने ऐसी योजनाएं बनाई।

जो दूसरे किसी राज्य में नहीं हैं, ना ही ऐसी योजनाओं पर विचार हो रहा हैं। किसी ओर राज्य में जनता को 10 लाख का बीमा नहीं मिल पा रहा, गरीबों के घर में 500 रूपए हमारी सरकार देने जा रही।

राजस्थान में 10 लाख दुर्घटना बीमा दिया जा रहा

साथ ही कहा कि सिर्फ राजस्थान में 10 लाख दुर्घटना बीमा दिया जा रहा हैं। जिनसे राजस्थान के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी, पैसे की बचत होगी, राहत बचत से आने वाली पीढी को बढत मिलेगी। गरीबी का दर्द हमने सभी ने देखा हैं। दिन-रात मेहनत करके राजस्थान के लोग ऊपर उठने का प्रयास करते हैं। मेहनत पर महंगाई के मार भारी पड़ती हैं, लोग उपर उठते, महंगाई नीचे कर देती। इसलिए राजस्थान आगे बढ़ नहीं पा रहा हैं।

2030 तक राजस्थान बनेगा देश का नंबर राज्य 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 2030 तक मुझे राजस्थान को देश का नंबर राज्य बनाना, यदि महंगाई का भार देखना हैं तो प्राइवेट अस्तपालों में देखा। कोविड में प्राइवेट अस्पताल में लोगों के लाखों के बिल आए, तभी मैंने निश्चय कर लिया अस्पतालों में किसी को झोली नहीं फैलानी पडेगी। आज की तारीख अंग प्रत्यारोपण करवाना हैं तो राजस्थान में गरीब आदमी बिना पैसे खर्च किए ही करवा सकता हैं। आपका बोझ मेरा बोझ हैं, अगर महंगाई का बोझ हल्का होगा तो, आपकी तरक्की होगी, तो राजस्थान की भी तरक्की होगी।

कोई परेशानी होने पर कॉल करें 181 पर 

महंगाई से राहत के लिए सीएम गहलोत ने महंगाई राहत कैम्प का ऐलान किया है। उन्होने यह भी कहा कि महंगाई से राहत के लिए महंगाई राहत कैम्प में जाएं और योजनों का लाभ उठाएं। अगर कैम्प में किसी भी तरह से कोई परेशानी आती है तो उसके लिए 181 पर कॉल कर अपनी परेशानी बता सकती है। साथ ही उन्होंने जन सम्मान जय राजस्थान का भी नया नारा दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular