Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातAloe Vera Gel For Hair: बालों के सभी परेशानयों के लिए...

Aloe Vera Gel For Hair: बालों के सभी परेशानयों के लिए रामबाड़ है एलोवेरा जेल, इसके इस्तेमाल से आपको मिलेगा हर समस्याओं से निजात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Aloe Vera Gel For Hair: आज के समय में हर दूसरा इंसान अपने बालों की समस्या से परेशान है। इस बात में कोई शक नहीं है कि हमारे खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम हमारे बाल ही करते हैं। बालों का झड़ना, रूखापन, रूसी आदि की शिकायते आना अब आम बात हो गई है। ऐसे में हमें अपने बालों का खास ख्याल रखना चाहिए। इस लेख के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे की एलोवेरा की मदद से आप अपने बालों का ख्याल कैसे रख सकते हैं।

केमिकल कंडीशनर के जगह एलोवेरा जेल लगाए

जब कभी भी आप अपने बालों को धोए तो शैम्पू करने के बाद केमिकल वाले कंडीशनर के बजाए आप प्राकृतिक पदार्थों से अपने बालों को कंडीशनर करें। एलोवेरा हमारे बालों के लिए बेहद लाभदायक होता है, इसलिए बाल धोने के बाद आप अपने हाथों में एलोवेरा जेल लेकर बालों और बालों के जड़ों पर लगाए और हल्के हाथों से सर पर मसाज करें। कुछ देर मसाज करने के बाद सादे पानी से अपने बालों को धो लीजिए।

रूखापन से छुटकारा

यदि आपके बाल बहुत रूखे हैं तो आप एक कप में एलोवेरा जेल लीजिए फिर उसमें दो चम्मच मेथी पाउडर और एक चम्मच कैस्टर ऑयल डाल कर इसका अच्छे से पेस्ट बना लें। अब इसे अपने सिर पर लगा कर रात भर के लिए छोड़ दें। सुबह नहाते समय अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। इससे आपके बालों का रूखापन खत्म हो जाएगा।

रूसी की समस्या से पाए निजात

बालों में होने वाली रूसी की समस्या से हर कोई परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप अपने स्कैल्प पर करीब 1 घंटे के लिए एलोवेरा जेल लगाकर रख लें, फिर 1 घंटे बाद अपने बालों को धो लें। कुछ दिन तक इस उपाय को करने से  आपके बालों की रूसी खत्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- Cause of Stomach Gas: अगर आप भी हैं गैस की समस्या से परेशान, तो इन चीजों से बनाएं दूरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular