Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातAkshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर प्रदेश में शादियों की धूम, 13...

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर प्रदेश में शादियों की धूम, 13 जोड़े विवाह बंधन में बंधे

- Advertisement -

Akshaya Tritiya 2023: जयपुर में आज अक्षय तृतीया पर शादियों की धूम देखने को मिल रही है।आमेर क्षेत्र में जगह-जगह वैवाहिक सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। जागा (ब्रह्मभट्ट) समाज की ओर से चतुर्थ सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन आमेर के निजी गार्डन में किया गया। इस विवाह सम्मेलन में 13 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। इस मौके पर नगर निगम हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर भी वर वधू को आशीर्वाद देने पहुंची।

13 जोड़े विवाह बंधन में बंधे

जागा समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति सदस्य एडवोकेट कुलदीप ब्रह्मभट्ट ने बताया कि ब्रह्मभट समाज की ओर से चतुर्थ विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें 13 जोड़े विवाह बंधन में बंधे हैं। सामूहिक विवाह सम्मेलन के माध्यम से हम समाज को यही संदेश देना चाहते हैं कि लोग बेटी की शादी में कर्जा लेकर दिखावे की शादी करते हैं जिसके कारण वह कर्ज में डूबे रहते हैं। विवाह सम्मेलन के माध्यम से दिखावा न करके फिजूलखर्ची को बचा कर शादी करते हैं।

वर-वधू के उज्जवल भविष्य की कामना करते

इस मौके पर हम नए वर-वधू को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इस अवसर पर महापौर मुनेश गुर्जर ने दिखावे की शादी ना करके फिजूल खर्चे को बचाकर उस पैसे का उपयोग बालिका शिक्षा में उपयोग करना चाहिए जिससे वह अच्छे समाज का निर्माण कर सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular