Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातकई सुविधाएं देने के बाद अब राजस्थान सरकार लोगों को महंगाई राहत,...

कई सुविधाएं देने के बाद अब राजस्थान सरकार लोगों को महंगाई राहत, लगाएगी महंगाई राहत कैंप

- Advertisement -

Jaipur News: प्रदेश में लोगों को कई सुविधाएं देने के बाद अब राजस्थान सरकार महंगाई से प्रदेशवासियों को राहत देने जा रहे है। जी हां देश में बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत दिलाने के लिए राजस्थान सरकार अब महंगाई राहत कैंप लगाने जा रही है। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

बता दें कि यह महंगाई राहत कैंप प्रदेश के हर एक व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए 24 अप्रैल से लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार यानी बारह अप्रैल को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में महंगाई राहत कैंप को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जिसके बाद मंत्रिपरिषद ने एक राय में कहा कि कैंप आमजन और वंचित वर्ग को महंगाई की मार से उभारने में मददगार साबित होंगे।

योजनाओं का लाभ के लिए कैंपों में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

आपको बता दें कि इस बैठक में बताया गया कि संवेदनशील, जवाबदेह और पारदर्शी राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में 30 जून तक प्रत्येक ग्राम पंचायत और शहरी वार्ड में 2-2 दिवसीय कैंप लगाए जाएंगे। इनमें प्रत्येक लाभार्थियों को 10 योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद मौके पर ही गारंटी कार्ड/संशोधित स्वीकृति आदेश आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए कैंपों में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।

2000 स्थाई महंगाई राहत कैंप भी लगेंगे

प्रशासन गांवों/शहरों के संग अभियान के प्रत्येक शिविर में महंगाई राहत कैंप के विशेष काउंटर लगाएं जाएंगे। गांवों के संग अभियान के तहत 11283 ग्राम पंचायतों और शहरों के संग अभियान के तहत 7500 वार्डों में वार्डवार शिविरों में कैंप लगेंगे। इनके अलावा 2000 स्थाई महंगाई राहत कैंप भी लगेंगे। लोकिन आको बता दें कि ये कैंप जिला प्रशासन द्वारा सरकारी अस्पताल, गैस एजेंसी, बस स्टैंड, प्रमुख बाजार, शॉपिंग मॉल्स, रेलवे स्टेशन, जिला कलेक्ट्रेट, पंचायत समिति, नगरपालिका व अन्य सरकारी दफ्तरों या सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाएंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular