Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातMilk Price Hike: 10 में से 4 परिवार ने की दूध की...

Milk Price Hike: 10 में से 4 परिवार ने की दूध की खपत में कटौती, महंगाई का सिलसिला अभी भी जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Milk Price Hike: देश में एक तरफ खाद्य वस्तुओं की कीमतों में भले ही गिरावट आई हो लेकिन दूध और उससे बनने वाले प्रोडक्ट्स की महंगाई में तेजी आई है खुदरा महंगाई के जो आंकड़े सामने आए है, मई के महीने के लिए खुदरा महंगाई दर के जो आंकड़े आए थे उसके मुताबिक अप्रैल के मुकाबले मई में दूध और उससे जुड़े प्रोडक्ट्स की महंगाई में बढ़ोत्तरी हुई है।

प्रोडक्ट्स की महंगाई

खुदरा महंगाई दर के आंकड़ो के अनुसार दूध और उससे जुड़े प्रोडक्ट्स की महंगाई दर बढ़ी है, तो दूध के महंगा होने के चलते दही, लस्सी, घी, पनीर, खोआ, छाछ की कीमतों में उछाल देखने को मिला है मदर डेयरी ने छाछ के पैकेज का साइज छोटा कर दिया है, महंगे दूध के चलते मिठाइयां आइसक्रीम भी महंगी हुई हैं। आरबीआई ने कहा है कि सप्लाई में कमी के चलते दूध की कीमतों पर दबाव बना रहेगा यानि दूध से बनने वाले प्रोडक्ट्स के महंगे होने का सिलसिला अभी जारी रहेगा।

दूध की खपत में कमी

दूध की महंगाई ने आम लोगों के बजट को बिगाड़ दिया है बच्चें-बड़ों सबके लिए इस पौस्टिक आहार के महंगा होने के बाद लोगों ने दूध की खपत में कटौती कर दी है। पिछले दिनों एक सर्वे में पता चला है कि हर 10 परिवारों में से 4 परिवार ऐसे हैं जिन्होंने दूध की खपत में कमी की है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular