Thursday, July 4, 2024
HomeजोधपुरRam Mandir Pran Pratishtha: राजस्थान में बोले CM योगी आदित्यनाथ, मुझे लोगों...

Ram Mandir Pran Pratishtha: राजस्थान में बोले CM योगी आदित्यनाथ, मुझे लोगों ने अयोध्या में दीपावली मानाने से रोका

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी बुधवार को राजस्थान दौरे पर रहे। मुख्यमंत्री योगी ने इस दौरान जोधपुर में श्री 1008 श्री ब्रह्मलीन आयस जी श्री योगी कैलाशनाथ जी महाराज के विशाल भण्डारा महोत्सव में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिंद्धों की लंबी परंरपा हमारे यहां चलती आ रही है। जिन्होंने हमें जीने की राह दिखाई है। हमें सनातन धर्म के वास्तविक मूल्यों से साक्षात दर्शन कराए।

धर्म एक है और वह है सनातन धर्म: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि धर्म एक हैं और वह है सनातन धर्म। उन्होंने इस दौरान आगे किस्सा सुनाते हुए कहा कि जब मैं 2017 में उत्तर प्रदेश का सीएम बना था तो, मैने कहा था कि दीपावली अयोध्या में ही मनाऊंगा। उस वक्त लोगों ने मुझे यह कहा था कि यह आप क्या कह रहे हैं, इससे आपके विरूद्ध एक माहौल बन सकता है। तो मैने कहा कि हम प्रभु के चरणों में जा रहे हैं जिसको जो बोलना है बेलने दें।

ये दुनिया का भव्य उत्सव बन गया है: सीएम योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि आज आप अयोध्या का दीपोत्सव देख ही रहे हैं। ये विश्व का भव्य उत्सव बन गया है। आज अयोध्या में भगवान राम क भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करने जा रहे हैं। करीब 500 सालों के बाद भगवान अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं।

Also Read: WEE Disease: कोविड के बाद अब इस वायरस ने उड़ाई WHO की नींद, जानिए क्या है लक्षण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular