Friday, July 5, 2024
HomeजयपुरTonk District: लावारिश हालत में मिली नवजात बालिका, सूतना देने पर अस्पताल...

Tonk District: लावारिश हालत में मिली नवजात बालिका, सूतना देने पर अस्पताल नही पहुंचे पुलिसकर्मी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Tonk District: टोंक जिलें में एक बार फिर से नवजात बालिका को लावारिस हालत में छोड़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, बच्ची को बीती रात करीब 9 बजे के बाद जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज के सामने पवेलियन मैदान की झाड़ियों में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा छोड़ गया। वहाँ से गुजर रहे युवक को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी, तो उसने झाड़ियों में जाकर अपने मोबाइल की टॉर्च से देखा, तब उसे दिखा कि बच्ची सफेद कपड़े में लिपटी हुई वहां पड़ी हुई। उस बच्ची को वह बाल कल्याण समिति लेकर पहुंचा। जहां से बच्ची को स्वास्थ्य जांच व उपचार के लिए जनाना अस्पताल के नवजात बच्चों के आईसीयू में भर्ती करवाया गया।

स्वास्थ्य संबंधी जानकारी

बता दें कि आज सुबह मामले की जानकारी मिलने पर बाल कल्याण समिति और किशोर गृह के पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने बच्ची के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी वहां मौजूद चिकित्सकों से ली। चिकित्सकों की माने तो बच्ची 2 से 3 दिन की है जिसकी हालत फिलहाल स्थिर है। फिलहाल , उस बच्ची का उपचार किया जा रहा है।

बच्ची की हालत गंभीर थी

बाल कल्याण समिति सदस्यों ने बताया “बच्ची को जिस हालत में छोड़ा गया वह गलत है क्योंकि पास में जनाना अस्पताल और बाल कल्याण समिति के पालना घर बनाए हुए हैं इसलिए इस मामले में प्रकरण दर्ज कराया जाएगा” इस मामले में हैरान कर देने वाली बात तो यह रही कि पुलिस को बीती रात सूचना देने के बावजूद कोतवाली थाने से ना तो कोई पुलिसकर्मी या अधिकारी अस्पताल पहुंचे और ना ही बाल कल्याण समिति के लोगों से कोई जानकारी ली।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular