Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरराजस्थान के नेशनल हाइवे पर अब बढ़ेगा टोल टैक्स, जानिए कितना महंगा...

राजस्थान के नेशनल हाइवे पर अब बढ़ेगा टोल टैक्स, जानिए कितना महंगा हुआ टोल टेक्स

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान में नेशनल हाईवे पर बने टोल टैक्स पर 1 अप्रैल से ज्यादा फीस देकर गुजरना होगा। इन दोनों ही बाइपास पर बने टोल बूथों पर 31 मार्च की रात से टोल टैक्स बढ़ जाएगा। टाटियावास (जयपुर-सीकर), बरखेड़ा चंदलाई (जयपुर-टोंक) के अलावा हिंगोनिया (रिंग रोड दक्षिण) पर भी टोल की रेट 31 मार्च की रात 12 बजे से बढ़ जाएगी। टोल की ये दरें 10 फीसदी की दर से बढ़ाई जाएगी। हालांकि जयपुर-आगरा, जयपुर-दिल्ली और जयपुर-अजमेर बाइपास पर टोल की दरें अभी नहीं बढ़ेगी। इन बाइपास पर टोल की दरें जून-जुलाई के बाद से बढ़ेगी।

वाहन वालों को 5 से 10 रुपए तक ज्यादा टेक्स देने होंगे

जयपुर में हाईवे पर बने टोल बूथों पर रेट कार चालकों के लिए 5 रुपए से लेकर 10 रुपए तक बढ़ेंगी। रिंग रोड दक्षिण पर अभी हिंगोनिया टोल से गुजरने वाले कार चालक को 60 रुपए देने पड़ते हैं। जो 1 अप्रैल से बढ़कर 65 रुपए हो जाएंगे। इसी तरह इसी रोड पर सीतारामपुर टोल पर 55 रुपए देने होते हैं। जो बढ़कर 60 रुपए हो जाएंगे। वहीं, जयपुर-टोंक बाइपास पर चंदलाई टोल टेक्स पर कार चालक को अभी 110 रुपए देने होते है, जो 1 अप्रैल से बढ़कर 120 रुपए हो जाएंगे।

जानिए जयपुर-सीकर रोड पर कितना होगा अब टैक्स

जयपुर-सीकर रोड पर टाटियावास पर भी टोल रेट एक अप्रैल से बढ़ने वाले हैं। अभी यहां कार-जीप चालकों को 65 रुपए देना होता है। इसी तरह एक दिन में आने जाने के लिए 95 रुपये टोल टैक्स देना होता है। अब अगर दामों में इजाफा होता है तो ये बढ़कर 70 और 105 रुपए हो जाएगा। इसी कड़ी में पहले बस-ट्रक के लिए 215 रुपए का टोल लिया जाता था जो अब बढ़कर 240 रुपये होगा।

यह भी पढ़े: Petrol Diesel Price Today : राजस्थान में बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम,जानिए अब कितना है रेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular