Monday, July 8, 2024
Homeजयपुरराजस्थानी में राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए, फ्री में दिखाई...

राजस्थानी में राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए, फ्री में दिखाई जाएगी राजस्थानी फिल्म

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थानी युवा समिति की ओर से राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए चलाए जा रहे आंदोलन को लेकर अब समिति ने नई पहल की है। इसके तहत समिति की ओर से सोमवार यानी 5 दिसंबर को जोधपुर के न्यू कोहिनूर सिनेमा हॉल में सोमवार यानी 5 दिसंबर की दोपहर 3 से 6 बजे के शो में राजस्थानी फिल्म लव यू मेरी जान दर्शकों को फ्री में दिखाई जाएगी।

राजस्थानी फिल्म 5000 युवाओं को दिखाई फ्री में

युवा समिति के राष्ट्रीय सलाहकार राजवीर सिंह ने बताया कि जयपुर में लगभग 5000 युवाओं को राजस्थानी फिल्म फ्री में दिखाई गई। यह पहल इसलिए की गई क्योंकि जब तक राजस्थानी भाषा की पैरवी हम नहीं करेंगे तब तक लोग हमारी भाषा का सम्मान कैसे करेंगे। इसी क्रम में जोधपुर में आम दर्शकों को राजस्थानी युवा समिति की तरफ से यह मूवी फ्री दिखाई जाएगी।

राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर आंदोलन जारी

समिति अध्यक्ष अरुण राजपुरोहित ने बताया कि राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर लगातार आंदोलन जारी है। विभिन्न जिलों के कॉलेजों से भी स्टूडेंट से मान्यता को लेकर चल रहे आंदोलन में जोड़ा जा रहा है। हिमांशु शर्मा ने बताया कि भाषा की मान्यता को लेकर इस पहल से लोगों के मन में अपनी मातृभाषा के प्रति भाव जागृत होगा।

वर्षों से लंबित संविधान की आठवीं अनुसूची में राजस्थानी भाषा को शामिल किए जाने की मांग में सभी जोधपुर वासी से समर्थन की मांग करते हैं। हम सब मिलकर इस भाषा की मान्यता के संघर्ष में विजय प्राप्त कर सकते हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular