Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरजोशीमठ के जैसा हुआ राजस्थान का ये शहर, हर तरफ दरारें ही...

जोशीमठ के जैसा हुआ राजस्थान का ये शहर, हर तरफ दरारें ही दरारें

- Advertisement -

पाली:(Cracks are coming in the houses of the city in Pali): उत्तराखंड के जोशीमठ के मकानों की तरह ही राजस्थान के पाली शहर के मकानों में दरारें आ रही है। यही दरारें जोशीमठ लोगों के जैसे ही पाली के लोगो को डरा रही है। यहां के कई इलाकों के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है।

पाली शहर के शाहजी का चौक भैरूघाट क्षेत्र में मकानों में आई दरारे

लोगों की सूचना पर प्रशासन की टीम भी अलर्ट हो गई है। प्रशासन ने विशेषज्ञों की टीम बुलाई है ताकि इस पूरे मामले से निपटा जा सके। पाली शहर के देवजी का बास, शाहजी का चौक भैरूघाट क्षेत्र में मकानों में आई दरारों को लेकर कलेक्टर नमित मेहता और जोधपुर के एमबीएम कॉलेज से पहुंची विशेषज्ञों की टीम और तीन विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके के हालात देखे और जांच शुरु की। क्षेत्रवासियों ने बताया कि दिन-ब-दिन ये दरारें बढ़ती ही जा रही हैं। यहां रहना खतरे से खाली नहीं हैं, लेकिन क्षेत्रवासी अपने-अपने मकान भी खाली करना नहीं चाहते।

जांच में सामने आया कि मौके पर छह मकान अत्यधिक क्षतिग्रस्त है

एहतियातन नगर परिषद की ओर से मौके पर बैरिकेडिंग करवाई गई है। भैरूघाट क्षेत्र में वर्ष 2004, वर्ष 20014 व वर्ष 2023 में मकानों में दरारें आनी की समस्या सामने आई है। अब सबसे ज्यादा 50 से अधिक मकानों में दरारें आई है। इसकी जांच शुरु कर दी गई है। अब तक जांच में सामने आया कि मौके पर छह मकान अत्यधिक क्षतिग्रस्त है। उनको गिराने के नोटिस जारी हो चुके है। यहां रहने वाले लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की प्रक्रिया जारी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular