Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज हवाओं और बारिश का दौर, जानिए...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज हवाओं और बारिश का दौर, जानिए आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 14 घंटों में कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। वहीं कुछ जगहों पर ओले भी पड़े हैं। बता दें, मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन राज्य के अधिकांश जिलों में बादल गजरने,बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अधिकांश जिलों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि मई में भी मौसम सुहाना बना रहेगा।

इतने दिन रहेगा बारिश का अलर्ट

इसके अलावा उदयपुर के कोटडा में 10 मिमी, अजमेर के नसीराबाद में 10 मिमी, और अन्य कई जगहों पर नौ से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अधिकांश जिलों में आगामी तीन चार दिनों तक बादल गजरने, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है।

जानिए मौसम का हाल

बता दें, जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मई के महीने में राजस्थान में अधिकतम तापमान औसत से 2-3 डिग्री सेल्सियस कम रहने के आसार हैं। वहीं सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे सप्ताह में भी छुटपुट थंडरस्टॉर्म गतिविधियां जारी रहने से तापमान सामान्य और सामान्य से कम रहने की संभावना है। उन्होंने ये भी कहा कि तीसरे और चौथे सप्ताह के दौरान बारिश की गतिविधियों में कमी होने के बाद तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान औसत के आसपास रहने के आसार हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular