Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan Weather Update : राजस्थान में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, जानिए आज...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, जानिए आज का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिया हैं। बता दें कि जयपुर समेत कई जिलों में पारा ऊपर गया है । हालांकि, मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बरसात का पूर्वानुमान जताया है। यानी अगले 24 घंटे में मौसम बदल सकता है। जयपुर में मौसम केंद्र के मुताबिक, जयपुर, बीकानेर, भरतपुर और उदयपुर में कुछ जगहों पर बारिश के साथ तेज हवा के आसार हैं। जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

जानिए प्रदेश का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, मई में राजस्थान में जिस तरह की बारिश हुई उससे लोगों को बड़ी राहत मिली। हाल ही में बारिश से करीब 105 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। जून में जरूर मौसम बदलने के आसार हैं। इस महीने में गर्मी लोगों को सताएगी। हालांकि, मानसून की एंट्री के बाद कुछ जगहों पर बारिश से स्थिति बदल सकती है।

तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

बता दें कि राज्य में फिर से बारिश के हालात बन रहे हैं। हालांकि 6 जून तक ऐसा मौसम रह सकता है। इसके बाद जून में ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। राज्य में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर नजर आएगा। लोगों को तेज हवा के साथ बारिश का सामना करना पड़ सकता है। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज स्थिति सामान्य रहेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular