Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, 12 जिलों में बारिश...

Rajasthan: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान राज्य में एक बार फिर से मौसम ने करवट लिया है। जिस वजह से राजस्थान के जिलों में कभी भी ओले पड सकते है। इसके अलावा राजस्थान के बहुत से जिलों में आंधी के साथ- साथ भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

बारिश से मौसम फिर ठंडा हो जाता है

मौसम विभाग के अनुसार 18 मई तक राजस्थान में भारी बारिश, आंधी-तूफान का दौर जारी रहेगा है। बता दें, कि राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश और ओले गिरने का दौर जारी रहेगा। जब भी गर्मी अपने थोड़े से तेवर दिखाती हैं तभी बारिश से मौसम फिर ठंडा हो जाता है।

25 जिलों में आंधी और बारिश का यलो अलर्ट जारी है

मौसम विभाग के अनुसार 15 व 16 मई तक राजस्थान के 25 जिलों में आंधी और बारिश का यलो अलर्ट जारी है। 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बादलों की गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गयी है।

सबसे अधिक तापमान करौली में 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

जिसकी वजह से इसका प्रभाव जोधपुर और बीकानेर मे भी दिखाई देने की संभावना बताई जा रही हैं। बारिश के बाद प्रदेश का तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। राजस्थान में दिन का सबसे अधिक तापमान चूरू में 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे अधिक तापमान करौली में 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

REPORT BY: KASISH GOYAL 

ALSO READ: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पांच हजार का इनामी बदमाश पुलिस की हिरासत में

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular