Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: सुराणा गांव एक बार फिर सुर्खियो में एक भूमि विवाद को...

राजस्थान: सुराणा गांव एक बार फिर सुर्खियो में एक भूमि विवाद को मृतक बालक इंद्र मेघवाल से जोड़ा, जाने सच्चाई

- Advertisement -

(जयपुर): सुराणा गांव एक बार फिर सुर्खियो में है। दरअसल, गांव में एक भूमि विवाद के मामले में मंगलवार यानी 13 दिसंबर को एक शख्स पर जानलेवा हमला कर दिया गया, जिसमें वो गम्भीर रूप से घायल हो गया।

अपको बता दे कि पीड़ित का जालोर ट्रॉमा सेंटर में उपचार चल रहा है। तो वहीं, घटना के बाद पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर एक आरोपी को इस मामले मके चलते हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ चल रही है।

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन भी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि सुराणा निवासी मोटाराम पुत्र रेवाराम मेघवाल ने सायला थाने में रिपोर्ट दी है कि रास्ते में जाते समय डूंगरसिंह और जालमसिंह नाम के दो लोगों ने उस पर हमला कर दिया। उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया। पैर और सिर में गम्भीर चोटें आई।

पुलिस ने जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कर उसे प्राथमिक उपचार के बाद जालोर ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन भी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। पीड़ित से घटना के बारे में जानकारी ली।

जिसपर हमला हुआ वो निकला इंद्र मेघवाल का रिश्तेदार

एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस घटना को सुराणा के मृतक बालक इंद्र मेघवाल से जुड़ा बताकर अफवाह फैला रहे हैं, जो सरासर गलत है। सोशल मीडिया पर लोग ये कहकर घटना को बताने की कोशिश कर रहे हैं कि जमीन विवाद में जिस शख्स पर हमला हुआ वो इंद्र मेघवाल का रिश्तेदार है।

जबकि ये मामला आपसी मतभेद और जमीन का है। इंद्र की घटना से इसका सम्बन्ध नहीं है। सायला थानाधिकारी प्रदीप डांगा ने बताया कि इस प्रकरण में एक आरोपी को डिटेन कर लिया गया है। मामले की गम्भीरता से जांच की जा रही है।

जांच कर रहे रानीवाड़ा सर्किल ऑफिसर

सायला थानाधिकारी प्रदीप डांगा ने बताया कि मोटाराम और डूंगरसिंह के बीच आपस में भूमि विवाद चल रहा है। चार-पांच दिन पहले भी विवाद हुआ था। इसके बाद इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर क्रॉस केस किया हुआ था। इसकी जांच रानीवाड़ा सर्किल ऑफिसर कर रहे है।

इंद्र मेघवाल की शिक्षक के थप्पड़ से मौत

सुराणा गांव अगस्त महीने में सुर्खियों में रहा था। यहां निजी स्कूल में पढ़ने वाले एक बालक इंद्र मेघवाल को शिक्षक ने थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद उपचार के दौरान 22 दिन बाद इंद्र की मौत हो गई थी।

परिजनों ने मटकी से पानी पीने का आरोप लगाते हुए आरोपी शिक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था, जो बाद में देशभर में राजनीतिक चर्चा का विषय बना रहा। इस केस में पुलिस ने न्यायालय में चालान भी पेश कर दिया था और अभी मामला विचाराधीन है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular