Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, 2024 के तक...

Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, 2024 के तक राजस्थान की सड़कों को अमेरिका की सड़कों ….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी ने सोमवार को कहा कि 2024 के अंत तक राजस्थान की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी, जिससे यह एक खुशहाल और समृद्ध राज्य बन जाएगा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि केंद्र में सभी का उद्देश्य देश के गांवों को खुशहाल और समृद्ध बनाना है। गडकरी ने यह बात हनुमानगढ़ जिले के पक्का सरना गांव में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

अमेरिका अपनी अच्छी सड़कों के कारण समृद्ध है

उन्होंने कहा कि वह अक्सर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के शब्दों को दोहराते हैं, जिन्होंने कहा था, “अमेरिका की सड़कें अच्छी हैं, इसलिए नहीं कि अमेरिका अमीर है। अमेरिका अपनी अच्छी सड़कों के कारण समृद्ध है। मैं आपसे वादा करता हूं कि 2024 के अंत तक राजस्थान की सड़कों को अमेरिका की सड़कों के बराबर कर दिया जाएगा। गडकरी ने कहा कि इन सड़कों की वजह से राजस्थान भी खुशहाल और समृद्ध राज्य बनेगा।

समाज को भी बदलना चाहिए

उन्होंने कहा कि जब सरकारें बदलती हैं तो समाज को भी बदलना चाहिए। “गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी चाहिए। किसानों के खेतों को पानी मिले, नौजवानों को रोजगार मिले, देश का आयात बंद हो, निर्यात बढ़े और किसान अन्नदाता और ऊर्जा प्रदाता बनकर करोड़पति बनें।

सात रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन और शिलान्यास किया

गडकरी ने सेतु बंधन परियोजना के तहत कुल 2,050 करोड़ रुपये की लागत से 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और सात रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर सांसद निहाल चंद, राहुल कस्वां और नरेंद्र कुमार भी मौजूद थे।

ALSO READ: कूनो नेशनल पार्क में 3 चीतों की मौत से SC चिंतित, कहा- राजनीति से ऊपर उठे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular