Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: पूर्व NSG कमांडो ने किया ऐसा काम, जिसे देख कर...

Rajasthan News: पूर्व NSG कमांडो ने किया ऐसा काम, जिसे देख कर सभी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: 26 जनवरी के मौके पर जब राज्य के अन्य प्रमुख भवनों पर और सरकारी स्थानों पर राष्ट्रीय धव्ज फहराने का समारोह चल रहा था। तब पूर्व एनएसजी कमांडो ने ऐसा काम किया, जिसे देख कर वहां मौजूद सभी लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। दरअसल झंडा फहराने के दौरान पोल पर रस्सी से बंधा धव्ज अटक गया। तभी कानसिंह ने कुछ सेकंड्स में हाथों के बल पोल पर चढ़ कर सारी रूकावट दूर कर दी।

एनएसजी में कैप्टन रह चुके हैं कानसिंह

बता दें कि झंडा फहराने का ये समारोह जयपुर के रवींद्र मंच पर किया जा रहा था। तब उसी वक्त कार्यकर्म के दौरान तिरंगा अटक गया। इसी पर वहां के गार्ड जो एनएसजी में पहले कैप्टन रह चुके हैं, एक पल भी रूके हाथों के बल पोल पर चढ़ गए और उलझी रस्सी को खोल दिया। फिर इसके बाद शान से तिरंग फहराया गया। इसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों ने इस सैनिक के सम्मामन में जमकर तालियां भी बजाई।

थ्री ग्रेनेडियर से रिटायर हैं कैप्टन कानसिंह रूपावत

कैप्टन कानसिंह रूपावत ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वे थ्री ग्रेनेडियर में कैप्टन के पद से रिटायर हैं। इसके साथ वो नएसजी के स्पेशल एक्शन ग्रुप का हिस्सा भी रहे हैं। जिसमें उनका काम काउंटर हाईजैकिंग का रहा है। बता दें कि उन्होंने लगभग चार साल एनएसजी में काम किया है। उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि कमांडो कोर्स के वक्त उन्हें बाजू के बल चढ़ाना सिखाया गया था।

Also Read: French President: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रोन ने गणतंत्र दिवस की दी बधाई, कहा-‘PM मोदी के साथ रहकर गर्व महसूस कर रहा हूं’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular