Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: भरतपुर में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 का आया केस,...

Rajasthan News: भरतपुर में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 का आया केस, एक नवजात शिशु संक्रमित

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: कोरोना ने अपनी दस्तक से एक बार फिर लोगों के मन में दहशत डाल दिया है। बीते दिन तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक सहित कई राज्य में कोरोना की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे के अंदर राजस्थान के जयपुर और जैसलमेर में भी कोविड संक्रमित दो मरीज मिले हैं। वहीं राजस्थान, दिल्ली और गोवा में कोरोना के नए वेरिएंट JN-1 का केस भी मिला है। ये संक्रमण एक नव जन्मी बच्ची में पाया गया है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब बच्ची की तबीयत खराब होने की वजह से 5 दिसंबर को जन्मी नवजात शीशु को एनआईसीयू में भर्ती कराया गया।

जांच में बच्ची पाई गई पॉजिटिव

जांच के बाद 16 दिन की बच्ची का सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। JN.1 के नए केस को लेकर बताया जा रहा है कि भरतपुर के उच्चैन थाना क्षेत्र के बरिगा गांव की निवासी प्रसव के लिए आई थी, जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। फिर 5 दिसंबर को महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। जब नवजात शीशु की तबीयत खराब हुई तो उसे जयपुर के एनआईसीयू में भर्ती किया गया। इस दौरान बच्ची जांच के क्रम में कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम मरीज के गांव पहुंची और उसके संपर्क में आने वाले आठ परिजनों के सैंपल लिए। कोविड जांच के लिए इनके सैंपल भेजे जा चुके हैं, अभी तक रिपोर्ट नही आई है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी किया गया एलर्ट

नए मामले में लगातार बढ़ोतरी के बाद चिकित्सा विभाग और स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। चिकित्सा विभाग की एडवाइजरी के बाद केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों में अलर्ट जारी किया है। जिससे कोरोना के बढ़ते मामलों को कम किया जा सके। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग ने ये भी कहा है कि हल्की खांसी, जुकाम और सर्दी होने पर भी चिकित्सक की सलाह लें।

Also Read: Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस को लग सकता है बड़ा झटका, हार्दिक नहीं खेलेंगे IPL!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular