Wednesday, July 3, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: राजस्थान की दो टीचर्स को मिला राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार, जानें...

Rajasthan News: राजस्थान की दो टीचर्स को मिला राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार, जानें इन शिक्षकों को ही क्यों चुना गया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज)Rajasthan News: राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह मंगलवार यानी 5 सितंबर की सुबह 11 बजे बिड़ला सभागार में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम की खास बात तो ये है कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही होंगे। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव, तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग सहित स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राज्य स्तरीय शिक्षा सम्मान समारोह

आपको बता दें कि राज्य स्तरीय शिक्षा सम्मान समारोह में प्रत्येक जिले से तीन सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश के कुल 50 जिलों से 149 शिक्षकों को चुना गया है। चुने गए शिक्षकों को भेंट भी दी जाएगी, राज्यस्तर पर सम्मानित शिक्षकों को 21 हजार रुपए. की राशि, ताम्र पत्र, प्रशस्ति पत्र और शॉल भेंट किया जाएगा।

राजस्थान की दो टीचर्स को मिला पुरस्कार

इस वर्ष राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए राजस्थान की दो टीचर्स को चुना गया, आपको बता दें कि इन दोनो शिक्षकों को राष्ट्रपति ने पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया। जिन शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया है उनमें अलवर जिले की आशा सुमन और जोधपुर में प्रिंसिपल डॉ. शीला आसोपा हैं। बता दें कि आशा सुमन अलवर में बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देती हैं तो वहीं, जोधपुर में प्रिंसिपल डॉ. शीला आसोपा ने कड़ी मेहनत से साईन लैंग्वेज तैयार कर बच्चों को शब्द ज्ञान कराया है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular