Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरराजस्थान साहित्य महोत्सव का तीन दिन तक होगा आयोजन, यंग जनरेशन को...

राजस्थान साहित्य महोत्सव का तीन दिन तक होगा आयोजन, यंग जनरेशन को प्रदान होगा मंच

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जोधपुर: (Organizing Rajasthan Literature Festival) राजस्थान सरकार तीन दिनों तक चलने वाले साहित्य महोत्सव का आयोजन करने जा रही है। आपको बता दे कि राजस्थान सरकार 25 से 27 मार्च तक जोधपुर जिले में राजस्थान साहित्य महोत्सव का आयोजन करेगी। इस आयोजन का उद्देश्य यंग जनरेशन को राज्य की समृद्धि साहित्यिक परंपरा को बढ़ावा देना और राजस्थान के साहित्य के योगदान को ग्लोबल लेवल पर स्थापित करने वाले नए युवा लेखकों को मंच प्रदान करना है। राजस्थान के जोधपुर में होने वाला यह साहित्य महोत्सव तीन दिनों तक चलेगा।

इस दौरान साहित्य महोत्सव के अलावा और भी कई तरह के आयोजन किए जाएंगे। राजस्थान के कला और संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जोधपुर में होने वाले साहित्य उत्सव का ऐलान किया। कला और संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले इस साहित्य महोत्सव में कवि सम्मेलन मुशायरा और साहित्य को भी मेजबानी की जाएगी। इसके अलावा राजस्थान में कविता पाठ के साथ साहित्य और संस्कृति कार्यक्रमों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

साहित्य महोत्सव का समापन भव्य समारोह के साथ होगा

इस महोत्सव में एक पुस्तक मेले और एक हस्तकला मेले का भी आयोजन किया जाएगा साथ ही इसमें फूड स्टॉल भी मौजूद होंगे, जहां पर राजस्थानी पकवान मिलेंगे। राजस्थान की कला एवं संस्कृति विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौर ने इस बारे में कहा कि सीएम अशोक गहलोत की वर्ष 2019-20 की बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के तहत राजस्थान साहित्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

 

इस महोत्सव का लक्ष्य राज्य की समृद्धि संस्कृति की विरासत को बढ़ावा देना और नए युवा लेखकों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान करना है। राजस्थान के जोधपुर में होने वाले इस साहित्य महोत्सव का समापन एक भव्य समारोह के साथ किया जाएगा। जिसमें राज्य के प्रसिद्ध कलाकारों की प्रस्तुतियां शामिल होंगी। यह महोत्सव राजस्थान की संस्कृति विरासत का पता लगाने और अनुभव करने के लिए देशभर के साहित्य के प्रति उत्साहित कलाकारों और आंगतुकों के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular