Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan Inter State Bus Service : छह राज्यों से कम दर पर...

Rajasthan Inter State Bus Service : छह राज्यों से कम दर पर बसों के लिए डीजल खरीद सकेगी रोडवेज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Rajasthan Inter State Bus Service : राजस्थान से इंटर स्टेट चलने वाली बसों में पड़ोसी राज्यों में सस्ता डीजल होने पर वहां से डीजल भरवाने के निर्देश देने के साथ ही रोडवेज प्रबंधन ने छह राज्यों के लिए छह आगारों को नोडल बना दिया है। रोडवेज ने हरियाणा के लिए कोटपुतली, दिल्ली के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश के लिए भरतपुर, गुजरात के लिए डूंगरपुर, मध्य प्रदेश के लिए झालावाड़ तथा पंजाब के लिए श्रीगंगानगर आगार को नोडल बनाया है। (Rajasthan Inter State Bus Service)

तेल कंपनियों ने ईधन के दामों में की वृद्धि

रोडवेज के जनसंपर्क अधिकारी सुधीर भाटी (Sudhir Bhati) ने बताया कि राजस्थान रोडवेज एचपीसीएल (HPCL) और आईओसीएल (IOCL) से बल्क में डीजल खरीदता था। कुछ दिन पहले तक रोडवेज को बल्क में 90.70 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल मिलता था। अचानक तेल कंपनियों ने ईधन के दामों में करीब 16 रुपये की वृद्धि कर दी। इसके चलते डीजल के भाव 106.71 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए। इससे रोडवेज को रोजाना करीब 45 लाख रुपये का नुकसान होने लगा। इस पर रोडवेज अफसरों ने बल्क में डीजल नहीं खरीदने का निर्णय किया। अब स्थानीय बाजार से बसों के लिए डीजल खरीदा जाएगा। रोडवेज के क्रय भंडार महाप्रबंधक खेम सिंह (Khem Singh) ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। (Rajasthan Inter State Bus Service)

कैशबैक कार्ड से मिलेगी छूट

मुख्य प्रबन्धक आगारीय समिति की अनुशंषा पर सरकारी तेल कंपनी मैसर्स आईओसीएल (IOCL), मैसर्स बीपीसीएल (HPCL) एवं मैसर्स एचपीसीएल (HPCL) के अधिकृत डीजल पंप से डीजल क्रय करेंगे। स्थानीय बाजार से डीजल क्रय करते समय गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुये खुदरा दरों से न्यूनतम 50 पैसे प्रति लीटर की छूट प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही कैशबैक कार्ड से मिलने वाली छूट को प्राप्त करने की कार्रवाई करेंगे। स्थानीय स्तर पर क्रय किए जाने वाले डीजल का भुगतान संबंधित नोडल आगारों द्वारा किया जाएगा। (Rajasthan Inter State Bus Service)

Also Read :  World Sparrow Day : ममता की छांव में आबाद हो रहे गौरैया के घरौंदे

Also Read : 2 Died in Road Accident in Bikaner बोलेरो की सब्जी ले जा रहे ट्रक से टक्कर, 2 की मौत 5 घायल

Also Read : Case Registered against CM Gehlot’s Son Vaibhav कारोबारी ने टेंडर के नाम पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular