Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरPetrol-Diesel Price: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, CM...

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, CM गहलोत ने इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर थोपा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Petrol-Diesel Price: राजस्थान में इस समय सबस महंगा पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। पड़ोसी राज्यों की तुलना में राज्य में पेट्रोलियम पदार्थों पर ज्यादा वैट लिया जाता है। जिसके चलते पेट्रोल पंप मालिकों ने दो दिन का बंद रखा है। 13 और 14 सितंबर को पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोल पंप को दो दिन तक बंद रखाने का ऐलान किया है। लेकिन राजस्थान में कल से शुरू हुई पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल आज भी जारी रहेगी। यह हड़ताल सुबह 10 से शाम 6 बजे तक ही रहेगी। लेकिन डीलर्स यही नही रूके, उनका कहना है कि अगर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी, जिससे आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

लोग पेट्रोल पंप पर ही छोड़ कर जा रहे गाड़ियां

आपको बता दें कि वर्तमान समय में रोटी, कपड़ा और मकान की तरह पेट्रोल और डीजल भी एक बहुत जरूरी जरूरत बन गए हैं तभी तो राजस्थान में गाड़ियों के साथ-साथ लोगों की जिंदगियों पर भी असर पड़ा है। राजस्थान में बंद पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं और वजह है पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल, लोग अपनी गाड़ियों को पेट्रोल पंप पर ही छोड़ कर जा रहे है। राजस्थान में कल यानी 13 सितंबर को पेट्रोल और डीजल की बिक्री नहीं हुई और आज भी पेट्रोल और डीजल किसी भी पेट्रोल पंप पर नहीं मिलेगा। अब ऐसा क्यों हो रहा है, आखिर राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर रोक क्यों लगा दी गई है। तो आईए जानते है।

CM ने बताया महंगे पेट्रोल का राज

बता दें कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में यहां पेट्रोलियम पदार्थों पर सबसे ज्यादा वैट लिया जाता है और इस समय पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान में बिक रहा है। जिससे खासी नाराज पेट्रोल पंप संचालकों ने दो दिन के लिए हड़ताल कर दी है। जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से ये सवाल किया गया कि राजस्थान में ही सबसे महंगा पेट्रोल क्यों मिल रहा है, तो उन्होंने इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर थोप दिया। गहलोत ने कहा “देशभर में पेट्रोल, डीजल पर अप्रत्याशित टैक्स लगाना अत्यंत गंभीर विषय है, इससे आम जनता प्रभावित हो रही है। ऐसे में केंद्र सरकार को पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतें घटाने पर विचार करना चाहिए।”

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular