Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरजानें राजस्थान सरकार के खिलाफ सचिन पायलट के धरना प्रदर्शन की पल-पल...

जानें राजस्थान सरकार के खिलाफ सचिन पायलट के धरना प्रदर्शन की पल-पल की खबर

- Advertisement -

Sachin Pilot’s sit-in demonstration: राजस्थान की सियासत सचिन पायलट के धरना प्रदर्शन के बाद पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ चुकी है
। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद नाराज चल रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट के सब्र का बांध टूट चुका है। नाराज पायलट जयपुर के शहीद स्मारक पर अनशन के लिए बैठ गए हैं। बता दें कि राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इसे पार्टी विरोध कदम बताया है। सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक सचिन पायलट का अनशन चला वह सबसे पहले शहीद स्मारक पर अपने कुछ समर्थकों के साथ अनशन पर गए। जहां अनशन शुरू करने से पहले पायलट ने ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद शहीद स्मारक पर अनशन शुरू किया।

सचिन पायलट के अनशन के पल-पल की खबर

9:10 >> राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के समय भ्रष्टाचार के कथित मामलों की जांच की मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि अशोक गहलोत ने चुनाव से पहले इन मामलों की जांच का वादा किया था लेकिन बाद में इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। लोग कयास लगा रहे है कि कही ये सीधा-सीधा गहलोत सरकार और वसुंधरा राजे के बीच मिलीभगत तो नही।

9:20 >> सचिन पायलट के अनशन शुरू करने से पहले राज्य में पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इसे पार्टी विरोधी कदम बताया रंधावा ने सोमवार यानी 10 अप्रैल की देर रात बयान जारी कर कहा कि सचिन पायलट का दिन भर का अनशन पार्टी के हितों के खिलाफ है और पार्टी विरोधी गतिविधि है अगर अपनी ही सरकार के साथ उनकी कोई समस्या है तो मीडिया और जनता के बजाय पार्टी के प्लेटफार्म पर चर्चा की जा सकती है। पिछले 5 महीनों से मैं एआईसीसी प्रभारी हूं लेकिन पायलट जी ने इस मुद्दे पर कभी भी कोई चर्चा मुझसे नहीं की मैं उनके साथ संपर्क में हूं और अभी भी उनसे शांतिपूर्वक ढंग से बातचीत की अपील कर रहा हूं क्योंकि वह निर्विवाद रूप से कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत स्तंभ हैं।

9:30 >> सचिन पायलट ने अनशन के दौरान मौन व्रत रखा उन्होंने साफ कर दिया कि अपना संदेश वह अनशन से ही देंगे तोकि उन्होने जिया भी अनशन के दौरान उन्होने कार्यकर्ताओं को संबोधित नहीं किया और ना ही मीडिया से कोई बातचीत की। अनशन खत्म होने के बाद उन्होने मीडिया से बातचीत की।

सचिन पायलट के अनशन पर बोले विपक्ष नेता

राजस्थान में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस की ताबूत में आखिरी कील होगा। कांग्रेस विघटन की ओर बढ़ चुकी है। पूरे देश में कांग्रेस का आलाकमान कमजोर हो चुका है। पहले गहलोत के गुट ने चुनौती दी और अब दूसरी बार है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पायलट के अनशन को लेकर कहा राजस्थान सरकार का अंतर्कलह चरम पर है। जिस व्यक्ति ने सरकार के निर्माण में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। आज वही इंसान अनशन पर है और सहारा ले रहे हैं पूर्ववर्ती सरकार का। उनके मन में ही अपने अपमान और इस सरकार के भ्रष्टाचार की पीड़ा है।

सचिन पायलट के अनशन 10 से 5 बजे तक की खबर

10:28 >> राजस्थान कांग्रेस प्रभारी जयपुर निकले।

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंद्र रंधावा का जयपुर आने का कार्यक्रम था तोकि टल गया। रंधावा ने कहा कि उन्होंने सचिन पायलट से फोन पर बात की थी जिसपर उन्होंने अपनी बात पार्टी फोरम पर उठाने को कहा है।

11:10 >> जयपुर में शहीद स्मारक पर सचिन पायलट का इंजन का आगाज कर दिया है

11:27 >> अनशन पर सचिन पायलट गांधीवादी अवतार में नजर आए मंच पर गांधी की तस्वीर लगाई गई। राष्ट्रपिता का प्रिय भजन वैष्णव जन तो बजाया गया। मंच पर तस्वीर भी गांधी जी की लगाई गई। पायलट मौन व्रत धारण किए हुए थे।

11:53 >> अनशन स्थल पर देशभक्ति के गीत बजाए गए। मंच पर पायलट अकेले थे। उनके समर्थक कार्यकर्ता मंच के आसपास और आगे जमे हुए थे।

12:50 >> सचिन पायलट के अनशन के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है माना जा रहा है कि इसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं

2:42 >> धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पायलट मार्ग मौजूद रहे। हालांकि पार्टी का कोई बड़ा चेहरा नजर नहीं आ। बताया जा रहा है कि रणनीति के तहत समर्थक विधायकों को नहीं बुलाया गया था।

3:47 >> अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका था सचिन पायलट का अनशन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular