Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरकार्तिक आर्यन ने अब तक किन-किन फिल्मों के सीक्वल में लीड एक्टर...

कार्तिक आर्यन ने अब तक किन-किन फिल्मों के सीक्वल में लीड एक्टर को किया रिप्लेस

- Advertisement -

(बॉलिवुड): कार्तिक आर्यन इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्में फ्लॉप हो रही हैं तब कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 200 करोड़ रुपये की कमाई करके धमाल मचा रखा था।

कार्तिक आर्यन की इस बात को लेकर काफी चर्चा भी होती है कि उन्हें तमाम फिल्मों के सीक्वल के लिए अप्रोच किया जा रहा है। अब वेटरन एक्टर परेश रावल ने कन्फर्म किया है कि कार्तिक आर्यन फिल्म ‘हेरा फेरी 3’ में अक्षय कुमार की जगह लेने वाले हैं। आइए जानते हैं कि कार्तिक आर्यन ने अब तक किन-किन फिल्मों के सीक्वल में लीड एक्टर को रिप्लेस किया है।

अक्षय कुमार को किया रिप्लेस

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की फिल्म ‘हेरा फेरी’ साल 2000 में रिलीज हुई थी। फिल्म ‘फिर हेरा फेरी’ साल 2006 में सेम कास्ट के साथ आई। अब ‘हेरा फेरी 3’ को लेकर खबर आई है कि कार्तिक आर्यन को इस फिल्म में लिया गया है। इस बात को परेश रावल ने कन्फर्म किया है। हालांकि, अभी तक फिल्म को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

सैफ अली खान को किया रिप्लेस

तो वही सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘लव आज कल’ साल 2009 में रिलीज हुई थी। साल 2020 में भी डायरेक्टर इम्तियाज ने फिल्म ‘लव आज कल’ बनाई। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान को लिया गया था।

एख बात फिर अक्षय कुमार को किया रिप्लेस

अगर बात करे अक्षय कुमार की तो कार्तिक आर्यन ने एक बात फिर अक्षय को मात दी, अक्षय और विद्या बालन की फिल्म ‘भूल भुलैया’ साल 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। साल 2020 में फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ को कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी को लेकर बनाया गया। इस फिल्म को भी लोगों ने खूब प्यार दिया था।

राहुल रॉय को किया रिप्लेस

1990 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आशिकी’ में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल लीड स्टार्स थे। साल 2013 में ‘आशिकी 2’ बनाई गई थी और आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर को लिया गया था। अब फिल्म ‘आशिकी 3’ का अनाउंसमेंट हो चुका है और इसमें कार्तिक आर्यन नजर आएंगे। हालांकि, अभी एक्ट्रेस के नाम की घोषणा होना बाकी है।

 फिल्म ‘दोस्ताना’ से किसे करेंगे रिप्लेस

अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘दोस्ताना’ साल 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने अच्छी कमाई की थी। फिल्म ‘दोस्ताना 2’ का अनाउंसमेंट हुआ और कार्तिक आर्यन और जाह्नवी कपूर का नाम फाइनल हुआ था। हालांकि, इस फिल्म से कार्तिक आर्यन बाहर हो गए थे और अभी तक फिल्म पर भी कोई अपडेट नहीं आया है।

कार्तिक आर्यन की एक्टिंग करियर की शुरूआत

अपको बता दे कि कार्तिक आर्यन ने साल 2011 में अपना फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ एक्टिंग करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। कार्तिक आर्यन की पाइपलाइन में तमाम फिल्में हैं। इसमें ‘फ्रेडी’, ‘शहजादा’, ‘सत्यप्रेम की कथा’, ‘आशिकी 3’ और ‘फिर हेरा फेरी 3’ जैसी बडी फिल्में शामिल हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular