Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरJaipur News : अस्पताल व्यवस्था में ये कैसा झोल,एसएमएस अस्पताल में 6...

Jaipur News : अस्पताल व्यवस्था में ये कैसा झोल,एसएमएस अस्पताल में 6 महीने से टपक रही छत

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur News : पिछले छह महीने से एसएमएस अस्पताल के बच्चों और मस्तिष्क शल्य चिकित्सा के मरीजों के लिए विशेष वार्डों की छत से पानी टपक रहा है, जिससे उनका आराम से रहना मुश्किल हो गया है।

भले ही महत्वपूर्ण लोग जैसे सीएम, सीएस और एसीएस ने अस्पताल का दौरा किया हो, लेकिन एसएमएस अस्पताल में अभी भी कई जगहें ऐसी हैं जो गंदगी से भरी हैं और मरीजों और उनके परिजनों के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं। इस अव्यवस्था के कारण डॉक्टरों और नर्सों को भी परेशानी हो रही है। बाल चिकित्सा और न्यूरो सर्जरी वार्ड में पिछले 6 महीने से छत से पानी टपक रहा है, जिससे मरीजों को परेशानी हो रही है।

बातें बड़ी काम छोटे

व्यवस्था को बेहतर बनाने की बात की जाती हैं, लेकिन अभी भी सुधार नहीं हुआ। अगर आप बांगर कैंपस में न्यूरो सर्जरी वार्ड की दूसरी मंजिल पर जाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि हालात कैसे हैं और कहां सुधार की जरूरत है। जब आप अस्पताल में प्रवेश करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि मरीजों के बैठने वाले बिस्तरों और कुर्सियों पर पानी टपक रहा है। अस्पताल ने पानी को रोकने के लिए सिर्फ चादरें बिछाई हैं। अगर एक जगह पानी टपकता है, तो वे उसे बाल्टी से रोक सकते हैं, लेकिन मरीजों को कमरे में कई जगहों पर पानी टपकने से परेशानी हो रही है।

समस्या की जड़ नहीं पह्चान पा रहे

जिन लोगों को चीजों को ठीक करना था, वे समझ नहीं पाए कि क्या गड़बड़ है। समूह के बॉस ने कहा कि उन्होंने इसे देखा और पानी बंद करने की भी कोशिश की, लेकिन यह टपकता रहा। जिन लोगों को चीजों को ठीक करना था, उन्होंने हर जगह जांच की, लेकिन समस्या का पता नहीं लगा पाए। हमारे ऊपर के कमरे में शौचालय या बाथरूम से पानी लीक हो सकता है।

पानी रोकने के लिए लगाया टेबल (Jaipur News)

न्यूरो सर्जरी वार्ड में पानी लीक हो रहा है, इसलिए उन्होंने इसे रोकने के लिए डक्टिंग को बंद कर दिया है। अस्पताल के मरीजों ने न्यूरो सर्जरी वार्ड में भी पानी टपकता देखा है। स्टाफ काउंटर पर पानी टपकने से रोकने के लिए उन्होंने इसके सामने एक टेबल रख दी है।यहां तक ​​कि जब एयर कंडीशनिंग चालू होती है, तब भी हवा ठंडी नहीं होती। अस्पताल में मरीजों ने इस बारे में शिकायत की है और इसे ठीक करने के लिए पत्र भी लिखा है, लेकिन इसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं किया गया।

Also read :

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

योग करने से पहले और बाद में क्या खाना चाहिए? जानें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular