Monday, July 15, 2024
HomeजयपुरJaipur News: जयपुर में इनकम टैक्स विभाग का बड़ा एक्शन, यहां मारे...

Jaipur News: जयपुर में इनकम टैक्स विभाग का बड़ा एक्शन, यहां मारे छापे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Jaipur News: आयकर विभाग के द्वारा जयपुर में एक बड़ी कार्रवाई की गई है। विभाग ने कार्रवाई करते हुए गणपति प्‍लाजा के प्राइवेट लॉकरों पर छापा मारा है, यह पूरा मामला आज का है। बता दें कि इससे पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा गया है।

जिसके बाद आईटी के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही गणपति प्लाजा के रोयरा सेफ्टी वॉलेट्स में बने उन अति संवेदनशील लॉकर्स को तोड़ने में जुटे थे। जिसमें बड़े पैमाने पर अब काला धन जमा होने की सूचना मिली है साथ ही यह भी आशंका है कि इन लॉकरों में सोना भरा हो सकता है।

करोड़ों की राशी की गई बरामद

बता दें कि कार्रवाई के दौरान इन लॉकरों में करोड़ो की राशी बरामद की गई है और साथ ही सोना भी बरामद किया गया है। फिलहाल अभी बरामद किए गए नकद की गिनती की जा रही है। जानकारी के मुताबिक एक लॉकर से साढे सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं तो वहीं दूसरे लॉकर से भारी नकद की बरामद की गई है। साथ ही ढाई सौ से तीन सौ ग्राम का सोना भी बरामद हुआ है। फिलहाल नोटों की गिनती की जा रही है, लेकिन अभी तक यह सामने नही आया है कि यह लॉकर किन लोगों के नाम पर हैं।

भाजपा सांसद ने लगाया था आरोप

भाजपा के सासंद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ दिन पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा गया है। जिसे लेकर भाजपा लगातार कालेधन को लेकर राज्य की मौजूदा सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है।

Also Read: Moong Dal Payasam: दिवाली के अवसर पर बनाए मूंग दाल पायसम, जानें रेसिपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular