Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरजयपुर में सेना भर्ती का आयोजन, 29 सितम्बर से 14 अक्टूबर चलेगी...

जयपुर में सेना भर्ती का आयोजन, 29 सितम्बर से 14 अक्टूबर चलेगी रैली

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Jaipur Agniveer Army Rally Bharti 2022: राजस्थान से हर साल हजारों के संख्या में युवा सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करते हैं। भारतीय सेना राजस्थान के युवाओं को इस बार भी यह मौका देना जा रही है। जयपुर में 29 सितम्बर से सेना में भर्ती के लिए रैली का आयोजन होगा।

यह कार्यक्रम 14 अक्टूबर तक जारी रहेगा। बताया जा रहा है कि इस रैली में शामिल होने के लिए 73 हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं बड़ी संख्या में जयपुर और सीकर जिले से कैंडिडेट्स रैली में भाग लेने के लिए आ सकते हैं। इसके लिए प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है।

कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट में होगा भर्ती का आयोजन

बड़ी संख्या में जयपुर और सीकर जिले से कैंडिडेट्स रैली में भाग लेने के लिए आ सकते हैं। जिसको देखते हुए जयपुर कलेक्टर ने रैली के आयोजन के लिए तैयारियाँ करने के निर्देश भी कईं विभागों को दे दिए हैं। जानकारी के लिए बता दें इस रैली का आयोजन जयपुर में कालवाड़ रोड पर स्थित बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट के खेल मैदान में किया जाएगा।

कैंडिडेट्स की सुवधा के लिए किए जाएंगे ये काम

कैंडिडेट्स को रैली आयोजन की जगह तक पहुंचने में कोई परेशानी ना हो इसको लेकर जगह-जगह अस्थाई बस स्टैंड का बनाए जाएंगे। इसके साथ ही अस्थायी टॉयलेट्स, टेंट और लाईट की व्यवस्था की जाएगी। कैंडिडेट्स की संख्या को देखते हुए पुलिस फोर्स की भी तैनात की जाएगी।

ताकि किसी तरह लॉ एण्ड ऑर्डर को बनाए रखा जाए। इसके साथ ही जयपुर कलक्टर ने टूटी हुई सड़कों से लेकर रेल्वे स्टेशन और सेना भर्ती स्थल के अन्दर टूटी-फूटी सड़कों की रिपेयरिंग और पैच वर्क करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें : भारत को बांटने के लिए मशहूर है गांधी परिवार: राज्यवर्धन राठौर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular