Friday, July 5, 2024
HomeजयपुरFree Mobile Phone: CM अशोक गहलोत की इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के...

Free Mobile Phone: CM अशोक गहलोत की इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत मिलने वाले स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, महिला ने बताई आपबीती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Indira Gandhi Smartphone Scheme: ‘इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना’ के तहत जयपुर शहर की 1 लाख 91 हजार महिलाओं को इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन बांटे गए। जिनमें अब खराबी देखने को मिल रही है। इस योजना के दौरान जयपुर शहर में 6 शिविर लगाए गए। इनके जरिए जयपुर शहर की 1.91 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। लकिन जहां एक तरफ प्रदेस की महिलाएं इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना से खुश थी तो वही, इस योजना से मोबाइल दुकानदारों में दुख का माहौल था। जिस वजह से मोबाइल दुकानदारों ने रैली भी निकाली थी। लेकिन अब लगता है इस योजना से राज्य की महिलाएं भी परेशान है।

महिला को एक माह पहले ही मिला था मोबाइल 

राजस्थान के अजमेर में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत एक हफ्ते पहले ही महिला को मोबाइल मिला था। जो ब्लास्ट होने के कारण जलकर भस्म हो गया। अजमेर कोटड़ा निवासी अनु देवी को एक माह पहले ही मिला था मोबाइल, अनु ने बच्चों से दूर रखने के लिए मोबाइल को अलमारी में रख दिया था। अलमारी के अंदर ही मोबाइल में आग लगने से कपड़े और नगदी जलकर खाक हो गए। गनीमत रही की हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। तो वही, विशेषज्ञों का कहना रहा “अधिक चार्ज होने से ब्लास्ट हुआ” लाभार्थी अनु ने ये भी कहा “सरकार सस्ते मोबाइल देकर लोगों को गुमराह कर रही है।”

जयपुर शहर में लगाए गए 6 शिविर

इस योजना के दौरान जयपुर शहर में 6 शिविर लगाए गए थे। खास बात यह है कि इसके लिए पात्र लाभार्थियों को घर-घर पहुंच कर संपर्क करते हुए पर्ची दी गई। इसके अलावा लाभार्थी के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर मैसेज भेज द्वारा भी सूचना दी गई थी। इस योजना के तहत महिलाओं के साथ-साथ छात्राओं को भी फ्री स्मार्टफोन दिए गए थे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular