Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरFemale Nursing Staff Protest: महिला नर्सिंग कर्मियों ने गहलोत सरकार के खिलाफ...

Female Nursing Staff Protest: महिला नर्सिंग कर्मियों ने गहलोत सरकार के खिलाफ भैंस के आगे बीन बजाकर किया अनूठा प्रदर्शन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Female Nursing Staff Protest: राजस्थान में एक मई से महिला नर्सिंग कर्मचारी अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर धरना प्रदर्शन कर रही है। लेकन गहलोत सरकार का इस तरफ ध्यान ही जा रहा है। कुछ दिन पहले सरकार को जगाने के लिए धरना स्थल पर महिलाओं ने भजन गाया। गहलोत सरकार को सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ और हनुमान चालीसा का पढ़ तक किया। लेकिन इन महिला नर्सिंग कर्मचारियों के लिए सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया।

भैंस के आगे बीन बजाकर गहलोत सरकार को जगाने का काम किया 

एक मई से महिला नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। धरना स्थल पर महिलाओं ने हवन करके, भजन गाकर, हनुमान चालीसा का पाठ करके सरकार को जगाने की कोशिश की लेकिन गहलोत सरकार के कान में जूं भी नहीं रेंगी है।

वही, महिला नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा भैंस के आगे बीन बजाकर गहलोत सरकार को जगाने का काम किया गया। महिला नर्सिंग कर्मचारियों कोा मानना हैं कि अगर गहलोत सरकार हमारी मांगे नहीं सुनेगी तो आगे हम सब उग्र आंदोलन करेंगे।

हमारा पे ग्रेड 2800 से 3600 तक बढ़ाया जाए

17 दिन से मिनी सचिवालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी महिला नर्सिंग कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए सरकार से मांग की है कि हमारी मांगो को जल्दी ही पूरा किया जाये। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है हमारा आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

ANM, LHV की जिला उपाध्यक्ष सरोज कुंतल ने कहा कि हमारा पे ग्रेड 2800 से 3600 तक बढ़ाया जाए और पदनाम को बदला जाये। एएनएम और एलएचवी के जो भी पद बंद पड़े हैं उसको फिर से चालू किया जाए।

सभी महिलाएं कड़कड़ाती धूप में बैठी हुई हैं

स्वास्थ्य अधिकारी कप्तान सिंह ने कहा कि कोरोना काल में एएनएम और एलएचवी ने लोगो के घर-घर जाकर सर्वे किया। कोरोना से पीड़ित लोगो की सेवांए उस समय की जब सारे आधिकारी घरों में बन्द थे। सभी महिलाएं कड़कड़ाती धूप में बैठी हुई हैं, लेकिन अब तक कोई भी यहां नहीं आया। राजस्थान सरकार में मंत्री और भरतपुर विधानसभा से विधायक डॉ. सुभाष गर्ग भरतपुर रोज आते हैं। इस सरकार को सिर्फ अपनी कुर्सी से मतलब हैं।

 

ALSO READ:  BJP की विशेष तैयारी, मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी चलाएगी विशेष जनसंपर्क अभियान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular