Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरDusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan : कई जिलों में बूंदाबांदी-बरसात, नागौर में...

Dusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan : कई जिलों में बूंदाबांदी-बरसात, नागौर में छाया धूल का गुबार

- Advertisement -

इंडिया/, न्यूज़ जयपुर।
Dusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan : राजस्थान (Rajasthan) में एक बार फिर मौसम (weather) ने करवट ली। पांच जिलों में धूलभरी आंधी चलने के साथ बारिश हुई। गंगानगर में ओले भी गिरे। यहां बिजली गिरने की भी सूचना मिली है। बीकानेर (Bikaner) में आंधी के कारण पेड़ गिरने से नीचे दबे बाइक सवार युवक की मौत हो गई।
राज्य में देर शाम सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) से पाकिस्तान (Pakistan) क्षेत्र से आई तेज हवा से मौसम में यह बदलाव हुआ। नागौर, बीकानेर, जोधपुर, गंगानगर, सीकर में धूलभरी आंधी चलने के साथ कई जगह बूंदाबांदी हुई। गंगानगर के अनूपगढ़, घड़साना और रावला क्षेत्र में ओले भी गिरे। गंगानगर के चक दो केपीडी में बिजली गिरने की भी सूचना है। मौसम में बदलाव का असर हनुमानगढ़, चूरू और नागौर में भी हुआ। (Dusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan)

बारिश के साथ तेज हवा चली, फसलों को नुकसान होने की आशंका।

हनुमानगढ़, जोधपुर, चूरू, बीकानेर सहित कई शहरों में गर्मी का असर बढ़ गया था। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड हुआ। बीकानेर में आज का अधिकतम तापमान 32, गंगानगर 27.5, जोधपुर में 33.3 और चूरू में अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (Dusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan)

रावला में चने के आकार के गिरे ओले।

पश्चिमी राजस्थान (western Rajasthan) समेत कई जिलों के तापमान पर भी पड़ेगा। नागौर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर क्षेत्र में जहां कल अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर था, उसमें आज 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। 3 मार्च से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। (Dusty Storm, Rain-Hail in Rajasthan)

Also Read : Russia-Ukraine War : यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर Sachin Pilot ने किया ट्वीट, मोदी सरकार को घेरा

Also Read : A Good News for Farmers : गहलोत सरकार ने दी किसानों को सौगात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular