Monday, July 8, 2024
Homeजयपुरराजस्थान में एक महीला के लिए बेटियां पैदा करने की सजा मिली...

राजस्थान में एक महीला के लिए बेटियां पैदा करने की सजा मिली मौत

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में आज भी कुछ लोगो की सोच ऐसी हैं जो बेटियों या लडकीयों के साथ-साथ उनके मां-बाप को भी सोचने पर मजबूर कर देती है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद में सामने आया है. जहा एक महिला को इसलिए मार डाला क्योकि उसने दो बेटियों को जन्म दिया.

दरसाल राजस्थान के राजसमंद में दहेज के लिए और बेटी पैदा होने से नाराज होकर पति और सास-ससुर ने महिला को इतना मारा-पीटा कि उसकी मौत हो गई. इसके बाद महिला के परिजनों ने थाने में ससुराल वालों को खिलाफ केस दर्ज करवाया है. मामला भीम थाना क्षेत्र का है.

स्वराज कंवर को जितेंद्र से हुईं दो बेटियां

जानकारी के मुताबिक, साल 2013 में चित्तौड़ के बेगूं के रहने वाले राजेंद्र सिंह की बेटी स्वराज कंवर का विवाह भीम के रहने वाले जितेंद्र सिंह भल्ला से हुआ. शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक चल रहा था. फिर स्वराज कंवर को जितेंद्र से दो बेटियां हुईं. इस कारण से पति, सास और ससुर स्वराज को परेशान करने लगे. साथ ही दहेज के लिए भी परेशान करने लगे. ऐसा करीब चार महीने तक चलता रहा. इस दौरान स्वराज के साथ पति जितेंद्र मारपीट की भी करने लगा था.

पति देता था बार-बार दूसरी शादी करने की धमकी

महिला के परिजनों का आरोप है कि जितेंद्र बार-बार दूसरी शादी करने की धमकी देता और दहेज की मांग करता रहता था. इन सबसे स्वराज बीमार रहने लगी थी. जानकारी के आनुसार एक दिन जितेंद्र ने मां का साथ-साथ दोनों बेटियों को भी खाना तक नहीं दिया.

तो वहीं, पीड़ित पक्ष का आरोप है कि स्वराज की सास ने उसे कुकर से पीटा था. जिस कारण उसका सिर फट गया और इलाज घर पर ही रखकर किया गया. फिर उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद स्वराज को पास के अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान स्वराज ने दम तोड़ दिया.

बचाने के लिए नर्सिंग संगठन कर रहा सहयोग

पीड़ित पक्ष का ये भी आरोप है कि उसका पति नर्सिंगकर्मी है. उसे बचाने के लिए नर्सिंग संगठन सहयोग कर रहे हैं. फिलहाल, पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular