Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरप्रदेश में एक बार फिर कोरोना का कहर, राजधानी में पाए गए...

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का कहर, राजधानी में पाए गए 56 एक्टिव मरीज

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Corona Update) देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है। इस बीच जयपुर में चार विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी विदेशी नागरिकों को सवाई माधोपुर से राजधानी जयपुर लाया गया। बताया जा रहा है कि इन चारों में से एक को सर्दी जुकाम है, तो वही बाकी तीन लोगों में कोई लक्षण नहीं पाए गए।

सवाई माधोपुर के एक होटल में रुके चारों ऑस्ट्रेलियाई पर्यटक

ऑस्ट्रेलिया के चार पर्यटकों के बुधवार यानी 15 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पर उन्हें एतियातन राजधानी जयपुर के राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय यानी आरयूएचएस में निगरानी में रखा गया है। आरयूएचएस के अधीक्षक डॉ अजीत सिंह ने बताया कि सवाई माधोपुर के एक होटल में रुके चारों ऑस्ट्रेलियाई पर्यटकों को एहतियात के तौर पर जयपुर लाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि कोविड-19 की जांच में चारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

चारों पर्यटकों को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है

उन्होंने यह भी बताया कि चार पर्यटकों में से तीन में कोई लक्षण नजर नहीं आए तो वहीं, एक को सर्दी जुकाम है। बता दें कि चारों पर्यटकों को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। चिकित्सा विभाग की ओर जारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार 15 मार्च को राज्य में 11 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोविड के मरीजों में पांच उदयपुर से, तीन भीलवाड़ा से, दो राजधानी जयपुर से और एक राजसमंद से हैं। विभाग के अनुसार, बुधवार 15 मार्च को राज्य में कोविड के 56 एक्टिव मरीज मौजुद पाए गए।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular