Thursday, July 4, 2024
Homeजयपुरराजस्थान के गुमशुदा दो मुस्लिम युवकों के शव हरियाणा में जले हुए...

राजस्थान के गुमशुदा दो मुस्लिम युवकों के शव हरियाणा में जले हुए मिले

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),भरतपुर: (Burnt bodies of two missing Muslim youths found) एक ही गांव के दो मुस्लिम युवकों का पहले अपहरण किया गया फिर क़रीब 250 किलोमीटर दूर हरियाणा के भिवानी ज़िले में उनके शवों को गाड़ी समेत ज़िदा जला दिया गया है। ये एक हत्या का मामला बताया जा रहा है। परिजनों ने अपहरण कर ज़िंदा जलाकर मारने का आरोप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लगाए हैं। बता दे कि हरियाणा के अलग-अलग जगह के रहने वाले पांच युवकों के ख़िलाफ़ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस ने शवों की पहचान कराने और पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया है। पहले तो परिजनों ने शवों को दफ़नाने से इनकार कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए भरतपुर रेंज आईजी, एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौक़े पर पहुँचे। कुछ घंटों की बातचीत के बाद परिजन शव को दफ़नाने के लिए राज़ी हो गए हैं।

जाने क्या है पूरा मामला

भरतपुर ज़िले के नगर तहसील में घाटमीका गांव के इस्माइल ने 15 फरवरी को अपने दो चचेरे भाइयों के अपहरण की एफआईआर दर्ज करवाई थी। गोपालगढ़ थाने में दर्ज एफ़आईआर में लिखा है, कि “15 फ़रवरी की सुबह क़रीब पांच बजे जुनैद और नासिर अपनी हरियाणा नंबर गाड़ी से अपने निजी काम से बाहर गए हुए थे।”

“सुबह 9 बजे एक दुकान पर कुछ लोगों ने बताया कि दो युवकों को आठ-दस लोगों ने बुरी तरह पीटा। जिससे दोनों को गंभीर हालत में गाड़ी में डाल कर ले गए।”

इस्माइल ने बताया, कि “जब मैंने फ़ोन किया तो दोनों भाइयों के मोबाइल ऑफ़ थे। हम ढूंढने लगे तब कुछ लोगों ने बताया कि यहां इस तरह से हादसा हुआ और उनको उठा कर ले गए।”

इस्माइल ने आगे कि बातचीत में कहा, कि “वहीं मौजूद लोगों ने हमें बताया कि पीटने और अपहरण करने वाले बजरंग दल के लोग थे। हमें उनके नाम भी बताए।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular