Friday, July 5, 2024
HomeजयपुरBharatpur: तेज आंधी के कारण टूटकर गिरा 33 केवी लाइन का तार,...

Bharatpur: तेज आंधी के कारण टूटकर गिरा 33 केवी लाइन का तार, 12वीं क्लास के छात्र की करंट लगने से हुई मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bharatpur:  भरतपुर शहर के थाना सेवर इलाके के गांधीनगर में 33 केवी की विद्युत लाइन से करंट आने के कारण 12वीं क्लास के छात्र की दर्दनाक मृत्यु हो गई। कॉलोनी में 33 केवी की विद्युत लाइन को बदलवाने को लेकर कॉलोनी के लोगों ने करीब 16 लाख रुपए दिसंबर के महीने में विद्युत विभाग में जमा करा दिए थे। लेकिन विद्युत विभाग ने विद्युत लाइनों को नहीं बदला जिसका खामियाजा एक छात्र को भुगतना पड़ा।

शव को अस्पताल की मोर्चरी रखवा दिया

भरतपुर शहर के सेवर थाना अंतर्गत गांधी नगर कॉलोनी में देर रात्रि को तेज आंधी आई थी। जिसके चलते एक छात्र की करंट लगने से मृत्यु हो गई। गांधीनगर निवासी हाकिम सिंह का पुत्र योगेश जिसकी उम्र 16 वर्ष और 12वीं क्लास का छात्र है। वह रात्रि में छत पर मौजूद था। जिस समय तेज आंधी आयी हुई थी।

उसी समय मकान के ऊपर से जा रही 33 केवी विद्युत लाइन आपस में टकराई और छात्र के हाथ में विद्युत झटके के साथ गिरी और उसके शरीर से निकलते हुए पैरों में निकल गई । वही छात्र को इलाज के लिए जिला आरबीएम अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी रखवा दिया। जहां पर उसका पोस्टमार्टम किया गया।

विद्युत विभाग ने विद्युत लाइनों को हटाने के लिए करीब ₹64 लाख का एस्टीमेट बताया

पार्षद प्रतिनिधि अनिल शर्मा ने बताया कि गांधीनगर कॉलोनी में 33 केवी विद्युत लाइन मकानों के ऊपर से गुजर रही है जिसमें ज्यादा फासला नहीं है इसको लेकर कॉलोनी के लोगों ने शहर विधायक और विद्युत विभाग को लिखित में आवेदन दिया था। जिसके बाद विद्युत विभाग ने विद्युत लाइनों को हटाने के लिए करीब ₹64 लाख का एस्टीमेट बताया।

जिसमें 25 प्रतिशत विधायक कोटा से दिया गया और 50 प्रतिशत विद्युत विभाग ने दिया बाकी 16 लाख रुपए कॉलोनी के लोगों ने इकट्ठा करके दिसंबर के महीने में ही जमा करा दिया था। लेकिन फिर भी विद्युत विभाग ने विद्युत लाइने नहीं बदली जिसके चलते इस लापरवाही की वजह से 12वीं क्लास के छात्र को अपनी जान गवानी पड़ी।

ALSO READ: Rajasthan Politics : कांग्रेस MLA Ved Prakash Solanki ने कांग्रेस सह प्रभारी से की मुलाकात, क्या सचिन पायलट पार्टी छोड़ेंगे !

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular