Friday, July 5, 2024
Homeजयपुरगुर्जर नेताओं और सरकार के बीच समझौता, नहीं करेगें राहुल गांधी की...

गुर्जर नेताओं और सरकार के बीच समझौता, नहीं करेगें राहुल गांधी की यात्रा का विरोध

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में गुर्जर समाज अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध नहीं करेगा। गुर्जर नेताओं और सरकार के बीच बृहस्पतिवार को समझौता हो गया है। सरकार ने गुर्जर समाज की मांगे मान ली है गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय सिंह बैंसला ने मंत्रियों के साथ हुई वार्ता के बाद कहा कि हमारा सरकार से समझौता हो गया है। अब गुर्जर समाज राहुल की यात्रा का विरोध नहीं करेगा। अब राहुल की यात्रा का स्वागत है।

गुर्जर समाज मांगे नहीं मानने पर यात्रा का विरोध

मालूम हो कि कुछ दिन पहले उन्होंने मांगे नहीं मानने पर यात्रा का विरोध करने की बात कही थी। सरकार ने गुर्जरों की मांगों को मानने के लिए एक कमेटी बनाने का फैसला किया है।

यह कमेटी एक महीने के अंदर अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों की नौकरी से जुड़ी समस्याओं का समाधान करेगी। प्रक्रियाधीन,पेंडिंग और बैकलॉग भर्ती के मामले पर सहमति बन गई। देवनारायण बोर्ड के माध्यम से विकास कार्य करवाए जाएंगे।

गुर्जर समाज के लोगों पर दर्ज मुकदमें वापस

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान समाज के लोगों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने पर गंभीरता से विचार होगा। अनुसूचित जाति और जनजाति की तर्ज पर अति पिछड़ा वर्ग के छात्रों को भी मेडिकल की फीस में छूट दी जाएगी । समझौता वार्ता में सरकार की तरफ से खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना एवं देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह आवाना मौजूद थे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular