Monday, July 15, 2024
Homeजयपुरजयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद के चुनाव के लिए दोनो...

जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद के चुनाव के लिए दोनो पार्टीयों ने कई नामों पर देर रात तक बनाई सहमति

- Advertisement -

(जयपुर):जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने की आज आखिरी तारीख है। दोनो ही दलों ने अपने-अपने मेयर प्रत्याशी के लिए कल यानी 3 नवंबर की देर रात तक मंथन किया। सूत्रों के अनुसार भाजपा की तरफ से सुखप्रीत बंसल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि पार्टी की तरफ से अधिकारिक घोषणा शेष है।

इधर कांग्रेस की तरफ से देर रात तक मंथन किया गया और एक-दो नामों पर चर्चा भी की, लेकिन फाइनल उम्मीदवार अब तक तय नहीं किया। कांग्रेस आज वॉच एंड वेट की स्थिति में रहेगी। वह भाजपा के प्रत्याशी को देखकर ही अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी।

कई नामों पर देर रात तक बनाई गयी सहमति

शील धाबाई, रश्मि सैनी, और भारती लखानी का नाम भी है। हालांकि शील धाबाई के नाम पर देर रात सहमति बन गयी थी। लेकिन आज सुबह फिर एक बार पार्टी ने इसमें बदलाव किया। हालांकि पार्टी ने चारों पार्षदों सुखप्रीत बंसल, शील धाबाई, रश्मि सैनी और भारती लख्यानी से फार्म भरवाये है। लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद इनमे से किसी एक से ही नॉमिनेशन फ़ाइल करवाया जायेगा।

पार्षदों का नाम हुआ फाइनल

इधर कांग्रेस की कल देर शाम तक दो अलग-अलग बैठकें हुई। इसमें सभी ने सर्वसम्मति से ममता यादव और हेमा सिंघानिया के नाम पर चर्चा कर सहमति दी है। कल देर शाम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर हुई पार्षद दल की बैठक से पहले विधायक और विधायक प्रत्याशियों की बैठक हुई।

इसमें लालचंद कटारिया, प्रतापसिंह खाचरियावास, अर्चना शर्मा, पुष्पेन्द्र भारद्वाज और सीताराम अग्रवाल शामिल हुए। उन्होंने भी पार्षदों की रायशुमारी पर नाम फाइनल करने की बात कही।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular