Sunday, July 7, 2024
Homeइजरायल-हमास जंगIsrael-Hamas War: इजरायल के PM नेतन्याहू को गया मोदी का फोन, जानिए...

Israel-Hamas War: इजरायल के PM नेतन्याहू को गया मोदी का फोन, जानिए क्या बोले PM मोदी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: फिलिस्तीन और इजरायल के बीच पिछले कुछ दिनों से जंग जारी है। जंग की शुरुआत शनिवार, 7 अक्टूबर को हुई थी। इस शुरुआती दौर में हमास ने इजरायल पर जमकर हमला किया। जिसके बाद इजरायल ने भी जवाबी एक्शन लेना शुरु कर दिया। तो वहीं, दोनो देशों के बीच चल रहे युद्ध के बीच भारत के प्रधानमंत्री ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कॉल पर बात कर जायजा लिया है।

PM मोदी ने दी जानकारी

इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि “मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को उनके फोन कॉल और मौजूदा स्थिति पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं…”। बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने इजरायल के साथ खड़े होने की बात कही थी। उन्होंने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि “आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा। हमारे विचार और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।”

इजरायल-हमास के बीच युद्ध

बता दें कि इस समय इजरायल और हमास के बीच युद्ध का सिलसिला काफी बढ़ चुका है। इजरायल फिलिस्तीनी क्षेत्र पर लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं। इसी दौरान इजरायली सेना का दावा है कि गाजा पट्टी के आसपास हमास कार्यकर्ताओं के लगभग 1,500 शव पाए गए हैं। वहीं गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल हमलों में 680 से अधिक लोग मारे गए हैं और 3,700 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular