Sunday, July 7, 2024
Homeइजरायल-हमास जंगIsrael Hamas War : इजरायल से लौटीं आंचल ने बताए डरावने हालात,...

Israel Hamas War : इजरायल से लौटीं आंचल ने बताए डरावने हालात, बोलीं- 45 मिनट तक चलीं गोलियां

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जंग का आज ग्यारहवां दिन है। इजरायली सेना और हमास के बीच जंग जारी है। इस जंग के बीच इजरायल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए सरकार सक्रिय है। राजस्थान के शेखावाटी स्थित लक्ष्मणगढ़ इलाके की निवासी आंचल चौधरी कुछ घंटे पहले ही इजरायल से लौटी हैं। आंचल इजरायल में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (Phd) की पढ़ाई करने गई थीं। लेकिन युद्ध के होने के कारण आंचल भारत वापस आ गईं है।

आंचल ने बयां किया दुख

आंचल ने बताया कि वह जिस हॉस्टल में रहती थीं। वहां से फिलिस्तीन की सीमा नजदीक है। हमास के आतंकी हॉस्टल के पास पहुंच चुके थे। आंचल और हॉस्टल में रहने वाले अन्य लोगों को पता चला कि हमास और इजरायल की सेना के बीच युद्ध शुरू हो चुका हैा इसलिए सभी ने खुद को हॉस्टल में ही कैद कर लिया। करीब 45 मिनट तक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चलती रही। 45 मिनट के बाद सेना ने सभी आतंकियों को मार गिराया।

आंचल की मां ने कहा

जानकारी के मुताबिक आंचल की मम्मी विमला महरिया ने कहा, मेरी बेटी इजरायल के वेस्ट बैंक स्थित एरियल यूनिवर्सिटी में न्यूरोसाइंस की स्कॉलर है। वहां से डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी  की पढ़ाई कर रही है। 7 अक्टूबर शनिवार के दिन सुबह में इजरायल पर हमले होने शुरू हो गए थे। आंचल ने मुझे सुबह लगभग 10:30 से 11:00 के बीच कॉल की। जब मैं स्कूल में थी।

भारत सरकार को दिया धन्यवाद

इजरायल और हमास जंग के बीच भारत ने इजरायल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय  चलाया। इसी ऑपरेशन अजय के के तहत 13 तारीख को इजराइल से बहुत ही सम्मान और प्यार के साथ अपने देश वापस आई। इसके लिए मैं भारत सरकार का बहुत आभार व्यक्त करती हूं। साथ ही इजरायल को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मेरी बेटी के दिल पर वह छाप छोड़ी है। जिसको भूलना आसान नहीं होगा। इसलिए मैं इजरायल और भारत सरकार दोनों को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं।

 

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular