Categories: विदेश

BTS: जुंगकुक को मिला ‘टॉप मेल सोलो आर्टिस्ट 2023’ का खिताब, लगातार दूसरी बार जीता ये टाइटल

India News (इंडिया न्यूज़), BTS: बीटीएस के जुंगकुक ने लगातार दूसरे वर्ष अपना सिंहासन बरकरार रखते हुए ‘2023 के शीर्ष पुरुष एकल कलाकार’ का खिताब जीतकर चमक बिखेरी। अमेरिकी डिजिटल संगीत मीडिया जीनियस द्वारा संचालित जीनियस कोरिया ने अपने आधिकारिक अकाउंट के माध्यम से विभिन्न श्रेणियों में अपने ‘2023 ईयर-एंड जीनियस कोरिया चार्ट’ की घोषणा की।

‘2023 शीर्ष पुरुष एकल कलाकार’ श्रेणी में, बीटीएस सदस्य जुंगकुक ने पहला स्थान हासिल किया।

2023 की दूसरी छमाही के दौरान, जुंगकुक ने अपने एकल एकल ‘सेवन’ की हिट परेड के साथ ‘3डी’ और अपने पहले एकल एल्बम ‘गोल्डन’ की हिट परेड के साथ सिंड्रोम-स्तर की लोकप्रियता हासिल की। इसने 2020 के दशक का नेतृत्व करने वाले एक प्रमुख पुरुष एकल कलाकार के रूप में अपनी पकड़ स्थापित की और एक उत्साही ‘जुंगकुक बुखार’ को प्रज्वलित किया।

पिछले साल ‘2022 टॉप मेल सोलोइस्ट’ श्रेणी में शीर्ष पर रहने के बाद, जुंगकुक ने लगातार दो वर्षों तक अपने ताज का बचाव करके अपनी स्थायी लोकप्रियता और उपस्थिति साबित की है। जीनियस के ‘2023 के शीर्ष कलाकारों’ के चयन में, जुंगकुक वैश्विक कलाकारों में 7वें और के-पॉप कलाकारों में पहले स्थान पर है।

जीनियस के साल के अंत चार्ट का महत्व, जिसे 27 नवंबर, 2022 से 30 नवंबर, 2023 तक संकलित किया गया था, विशेष रूप से उल्लेखनीय है क्योंकि जुंगकुक ने जुलाई 2023 के मध्य के आसपास अपनी आधिकारिक एकल गतिविधियाँ शुरू कीं।

जीनियस कोरिया वर्ष के अंत राउंडअप से परे, हाल ही में, जुंगकुक और ‘सेवन’ को ‘बिलबोर्ड के 2023 के महानतम पॉप स्टार्स’, ‘2023 के 100 सर्वश्रेष्ठ गाने: स्टाफ पिक्स’ के लिए चुना गया है और ‘ग्लोबल सॉन्ग’ के रूप में शीर्ष पर रखा गया है। प्रसिद्ध संगीत मीडिया बिलबोर्ड द्वारा ‘द समर फॉर 2023’। उन्होंने ‘2023 बिलबोर्ड म्यूजिक अवार्ड्स (बीबीएमए)’ में ‘टॉप ग्लोबल के-पॉप सॉन्ग’ पुरस्कार भी जीता।

इसके अलावा, ‘सेवन’ को यूके के आधिकारिक चार्ट द्वारा ‘2023 के सर्वश्रेष्ठ गाने और एल्बम: आधिकारिक चार्ट स्टाफ की पसंद’ और रोलिंग स्टोन द्वारा ‘2023 के 100 सर्वश्रेष्ठ गाने’ में शामिल किया गया है। जुंगकुक ने ‘2023 एमटीवी वीडियो म्यूजिक अवार्ड्स’ (एमटीवी वीएमए) में ‘सॉन्ग ऑफ समर’ श्रेणी जीतने वाले पहले कोरियाई एकल कलाकार के रूप में भी इतिहास रचा और दो पुरस्कार, ‘बेस्ट सॉन्ग’ और ‘बेस्ट के-पॉप’ जीते। ‘2023 एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवार्ड्स’ (एमटीवी ईएमए)।

जुंगकुक ने अमेरिका के सबसे बड़े रेडियो प्रसारण समूहों में से एक, ऑडेसी द्वारा चयनित ‘2023 आर्टिस्ट ऑफ द समर’ और ‘2023 बोप ऑफ द ईयर’ में शीर्ष स्थान हासिल करके अपनी छाप जारी रखी।

ये भी पढ़े- Lakshadweep: लक्षद्वीप Beach की खूबसूरती देख चिढ़ी मालदीव की ट्रोल आर्मी, PM मोदी ने शेयर की तस्वीर

SHARE
Soumya Madaan

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago