Thursday, July 4, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलWinter Lip Care Tips: फट रहे होंठ से हैं परेशान, अपनाएं ये टिप्स...

Winter Lip Care Tips: फट रहे होंठ से हैं परेशान, अपनाएं ये टिप्स मिलेगा फायदा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Winter Lip Care Tips: सर्दी शुरू हो गई है। इसके साथ ही ठंड की वजह से होंठ फटने लगते हैं। कभी-कभी ये इतनी जोर से फटते हैं कि खून बहने लगता है। अगर आप अभी से अपने होठों की देखभाल करना शुरू कर देंगे तो आने वाली सर्दियों में आपके होंठ बेहद खूबसूरत दिखेंगे। ये ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जो न सिर्फ आपके होठों को मुलायम रखते हैं बल्कि उन्हें ऐसी चमक भी देते हैं कि आपके होंठ बिना लिपस्टिक के भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। चेहरे की असली खूबसूरती होठों से होती है। यदि वे सूखे और बेजान हैं, तो चाहे आप कितना भी मेकअप कर लें, वे अच्छे नहीं दिखेंगे। तो आज हम आपको बताएंगे कि इस ठंड के मौसम में आप अपने होठों को फटने से कैसे बचाएं।

रोजाना पिए गरम पानी

रोजाना गर्म पानी पीने से फटे होंठों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यह शरीर के तापमान को सामान्य बनाए रखता है और शरीर हाइड्रेटेड रहता है, जिससे होंठ फटने से बचाव होता है।

गरम तेल की मालिश करें

यदि आप ताजगी और गर्माहट की तलाश में हैं, तो सर्दियों में गर्म तेल की मालिश से फटे होंठों को आराम मिलेगा और वे नमीयुक्त, मुलायम और कम शुष्क हो जाएंगे।

Also Read: Rajasthan News: जोधपुर में नहाते हुए युवक ने तोड़ा दम, गीजर से अचानक गैस लीक होने से हुई मौत

Also Read: Rajasthan CM Face: क्या वसुंधरा राजे और योगी बालकनाथ सीएम की रेस से हो गए बाहर? अब कौन हो सकता है राजस्थान का अगला…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular