Wednesday, July 3, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलHealth Tips: सर्दियों में इस समय कभी न खाए चावल, वरना हो...

Health Tips: सर्दियों में इस समय कभी न खाए चावल, वरना हो सकता है नुकसान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Health Tips: चावल बनाना लोगों के लिए न सिर्फ आसान होता है बल्कि इससे कई तरह के डिशेज भी तैयार किए जा सकते हैं। चावल पेट के लिए भी काफी हल्का माना जाता है। इसके साथ 99 प्रतिशत से ज्यादा भारतीय का खाना चावल के बिना अधुरा माना जाता है। हल्का फूड होने की वजह से ज्यादा तर लोग इसे अपने डाइट में शामिल करते हैं।

चावल में कार्ब्स के साथ प्रोटीन है शामिल

बता दें कि चावल में कार्ब्स के बड़े स्त्रोत पाए जाते हैं और इसके हर सर्विंग में 4 से 5 ग्राम प्रोटीन भी पाई जाती है। इसमें फैट न के बराबर है साथ ही यह विटामिन-बी और एंटाऑक्सीडेंट्स से भरा होता है। लेकिन सर्दियों में अक्सर लोग चावल खाने को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। क्योंकि ज्यादा तर लोगों को लगता है कि इसकी तासीर ठंडी होती है।

सर्दियों में चावल खाने से हो सकती है हेल्थ प्रॉब्लम

ठंडी के मौसम में आपको हमेशा कम मात्रा में चावल खाना चाहिए। इसके साथ ही रात के समय आपको चावल खाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपको हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। सर्दियों में चावल खाने में ज्यादा परेशानी नही है, लेकिन अगर आपको सर्दी जुकाम है तो आपको चावल खाने से परहेज करना चाहिए। जानकारी के मुताबिक चावल खाने से आपके शरीर में कफ भी जमा होता है और यह शरीर के तापमान को ठंडा रखती है।

Also Read: Mahua Moitra: लोकप्रिय महुआ मौइत्रा आखिर क्यों बनती है विवादों का हिस्सा? Cash For Query का क्या है मामला?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular