Thursday, July 4, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलDifference Between Jaggery and Sugar: गुड़ और शक्कर में से कौन है...

Difference Between Jaggery and Sugar: गुड़ और शक्कर में से कौन है ज्यादा बेहतर, यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Difference Between Jaggery and Sugar: मीठा खाने का शौकीन तो हर कोई होता है, मगर खाने वाले की चाहत यह भी हमेशा रहती है कि उस मीठे से न तो उसके सेहत पर असर पड़े और न ही उेस कोई नुकसान पहुंचे। साथ ही लोगों को शुगर बढ़ने का डर भी सताता रहता है। ऐसे में हर कोई इस बात को लेकर हमेशा कंफ्यूज रहते हैं कि गुड़ और शक्कर में कौन सी चीज ज्यादा बेहतर है।

कौन सी चीज ज्यादा बेहतर है

सोशल मीडिया पर ट्वीटर हैंडल के जरिए Subarna Mahanti ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें गुड़ बनाने के तरीके को दिखाया गया है, तो वहीं गन्ने से शक्कर बनाने की तैयारी भी नजर आ रही है। इस हैंडल के जरिए उन्होंने गुड़ बनाने के तरीके और बड़े लेवल पर गुड़ बनाने की प्रोसेस दोनों शेयर की है। साथ ही कोल्हापुरी गुड़ बनाने का तरीका भी बताया है, शक्कर के कुछ अलग-अलग फॉर्म्स भी शेयर किए गए हैं। इस सब के बाद सवाल किया गया है कि गुड़ और शक्कर में से कौन जयादा बेहतर है।

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने होने के बाद बहुत सारे युजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें से एक यूजर ने कहा कि गुड़ अभी भी बेहतर नही है, उसे सख्त बनाए रखने के लिए बहुत सारे केमिकल का यूज किया जाता है। सााथ ही यह भी दावा किया कि 12 ग्राम से ज्यादा गुड़ एक ही दिन में खा लें तो वो जहर की तरह ही काम करता है। तो वही एक और अन्य यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि गुड़ शक्कर से ज्यादा बेहतर है लेकिन हेल्दी नही है, उसका भी जीआई ज्यादा होता है।

Also Read: Alert: सोच समझ कर शेयर करें वीडियो, वरना जाना पड़ सकता है जेल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular