Tuesday, July 2, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलCovid precaution: बढ़ती सर्दी के साथ कोरोना का भी बढ़ा खतरा, बीमारी...

Covid precaution: बढ़ती सर्दी के साथ कोरोना का भी बढ़ा खतरा, बीमारी से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Covid precaution: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। वैसे तो इससे वायरल बुखार, खांसी, सर्दी, फ्लू जैसी मौसमी बीमारियों का खतरा रहता है, लेकिन ये सभी कोरोना वायरस के भी लक्षण हैं। ऐसे में हमें कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी तरह सावधान रहना होगा। इसलिए ये सावधानियां ही आपको कोरोना वायरस से बचा सकती हैं।

बचाव के इन बातों का रखें ख्याल 

1. इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं काढ़ा

कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका दिन में दो से तीन बार काढ़े का सेवन करना है। आप घर पर आसानी से काढ़ा बना सकते हैं। कई शोधों में यह दावा किया गया है कि काढ़े का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

2. गुनगुना पानी का सेवन करें 

गुनगुना पानी पीने से पाचन तंत्र मजबूत होता है। अगर आपका पाचन तंत्र मजबूत रहेगा तो कोई भी वायरस आपको आसानी से अपनी चपेट में नहीं ले पाएगा। इसलिए कोशिश करें कि इस समय गुनगुने पानी का सेवन करें।

3. हैंड सैनिटाइजर का करें प्रयोग 

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा अपने साथ सैनिटाइजर पाउच या बोतल रखें। यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान से व्यक्तिगत स्थान पर आते हैं तो अपने हाथों को सैनिटाइजर से अच्छी तरह साफ करें।

4. मास्क के साथ सोशल डिस्टैंसिंग का करें पालन  

मास्क पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें,क्योंकि कोरोना से बचाव का यही एकमात्र तरीका है। दरअसल, यह तरीका ही संक्रमण को फैलने से रोकने का एकमात्र तरीका है। इसलिए मास्क पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। अपने आहार में इम्युनिटी बूस्टर खाद्य पदार्थों को शामिल करें और कोविड से सुरक्षित रहें।

Also Read: Hyderabad News: अस्पताल में भीषण आग, दिल दहला देगा Video

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular